राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

रेत दोहन के खिलाफ स्पेशल टीम की बड़ी कार्रवाई...सात ट्रैक्टर-ट्रॉली किए जब्त

राजसमंद जिले के कलेक्टर के निर्देशन में हुई कार्रवाई में सात ट्रैक्टर ट्रॉली ओर चार एलएंडटी मशीनें स्पेशल टीम ने जब्त की. वहीं माइनिंग डिपार्टमेंट की ओर से नियमानुसार चालान की कार्रवाई की जा रही है.

By

Published : Sep 18, 2019, 5:02 PM IST

राजसमंद जिले की खबर, Mining department

राजसमंद. नाथद्वारा तहसील के दूधपुरा के बांसड़ा गांव में जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल के निर्देशन में स्पेशल टीम ने कार्रवाई करते हुए बनास नदी बेटे से अवैध रूप से रेत दोहन करने के मामले में चार एलएनटी मशीन और सात रेत छानने की जाली लगे ट्रैक्टर जप्त किए.

इस दौरान रेत दोहन कर रहे एलएनटी ऑपरेटर और ट्रेक्टर ड्राइवर वाहनों को छोड़कर मौके से फरार हो गए. स्पेशल टीम की कार्रवाई के बाद उपखंड अधिकारी और तहसीलदार मौके पर पहुंचे और माइनिंग डिपार्टमेंट को भी सूचित किया गया. माइनिंग डिपार्टमेंट की ओर से नियमानुसार चालान की कार्रवाई की जा रही है.

अवैध रेत दोहन पर स्पेशल टीम की कार्रवाई

पढ़ें- घर के बाहर बैठी महिलाओं को बोलेरो ने मारी टक्कर, गर्भवती महिला समेत 2 की मौत एक घायल

बता दें कि कार्रवाई देर रात 1 बजे शुरू हुई जो सुबह 11:30 तक जारी रही. इस दौरान ट्रैक्टरों को खाली करवाकर जब्त किया गया. कार्रवाई के दैरान मौके पर ग्रामीण भी इकठ्ठे हो गए. ज्ञात हो कि कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल के निर्देशन में होमगार्ड की कुल 7 चौकियां राजसमंद क्षेत्र में स्थापित की गई हैं. यह सभी चौकियां अवैध रूप से रेत दोहन और परिवहन कर रहे वाहनों पर कार्रवाई करती हैं. विगत 3 माह से कलेक्टर के निर्देशन में कार्य कर रहे होमगार्डों ने कल देर रात इस बड़ी कार्यवाही को अंजाम दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details