राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

महाराणा प्रताप विवाद: राजसमंद में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की जनसभा के बाहर कटारिया के खिलाफ हुई नारेबाजी

विधानसभा उपचुनाव में एक जनसभा में गुलाब चंद कटारिया ने महाराणा प्रताप पर बयान दिया जिसके बाद से सियासत गर्म है. सोमवार को राजपूत समाज के युवाओं ने बीजेपी की जनसभा में कटारिया के खिलाफ नारेबाजी की. वहीं प्रदेश सरकार में मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि कटारिया की जुबान अब अमर्यादित हो चली है.

By

Published : Apr 13, 2021, 12:36 AM IST

Updated : Apr 13, 2021, 8:47 AM IST

Slogans against Kataria, public meeting of Union Minister, Union Minister Anurag Thakur
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की जनसभा के बाहर कटारिया के खिलाफ हुई नारेबाजी

राजसमंद. विधानसभा उपचुनाव में भाजपा के स्टार प्रचारक गुलाबचंद कटारिया ने कुरज में हुई जनसभा में महाराणा प्रताप के खिलाफ विवादित टिप्पडी की. इसके बाद से राजपूत समाज में रोष व्याप्त हो गया. हालांकि विरोध के बाद सोमवार देर शाम गुलाबचंद कटारिया ने एक बयान जारी कर माफी मांग ली है. इससे पहले रविवार को कुरज में हुई एक जनसभा में गुलाब चंद कटारिया ने कहा था कि प्रताप सालों तक डूंगर-डूंगर, पहाड़ी पहाड़ी किसके लिए रोता फिरा था.

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की जनसभा के बाहर कटारिया के खिलाफ हुई नारेबाजी

कटारिया ने महाराणा प्रताप के लिए अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया था. इसके विरोध में सोमवार शाम को जब केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की जनसभा खत्म हुई, तो राजपूत समाज के युवा सभा स्थल पर पहुंचे और कटारिया के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. इस दौरान बीजेपी के कार्यकर्ता भी वहां पहुंचे और मोदी के समर्थन में नारेबाजी करने लगे. दोनों ही तरफ नारेबाजी होने पर माहौल गरमा गया और युवा आमने-सामने हो गए. पुलिस ने मोर्चा संभाला और दोनों ही पक्षों के युवाओं को अलग कर खदेड़ा.

ये भी पढ़ें:सभा के दौरान केंद्रीय मंत्रियों को दिखाए काले झंडे...बीजेपी कार्यकर्ताओं पर धक्का मुक्की का आरोप

वहीं गहलोत सरकार में मंत्री ममता भूपेश ने कटारिया के बयान पर कहा कि यह पहली बार नहीं है जब कटारिया ने किसी के खिलाफ अमर्यादित भाषा का इस्तेमाल किया हो. कटारिया पहले भी ऐसा कई बार कर चुके हैं. ममता भूपेश कटारिया की अब जुबान ही अमर्यादित हो चुकी है.

Last Updated : Apr 13, 2021, 8:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details