राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

लॉकडाउन 4.0: राजसमंद में दुकानें खुली, सड़कों पर दिखी रौनक

कोरोना महामारी को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन है. ऐसे में सोमवार से लॉकडाउन 4.0 शुरू हो गया है. जिला प्रशासन ने शहर के बाजारों को खोलने की अनुमति दी है. ऐसे में मंगलवार को बाजार में चहल पहल देखने को मिली.

By

Published : May 19, 2020, 5:37 PM IST

Shops open in Rajsamand, राजसमंद में दुकानें खुली
राजसमंद में दुकानें खुली

राजसमंद.कोरोना वायरस महामारी का दौर लगातार जारी है. हर रोज हजारों कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं. जिसे देखते हुए केंद्र सरकार ने लॉकडाउन 4.0 लगाया है. चौथे लॉकडाउन के बाद केंद्र और राज्य सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार जिला प्रशासन ने राजसमंद शहर के बाजारों को खोलने की अनुमति दी है. जिसके बाद मंगलवार को बाजार में चहल पहल बनी रही. खासकर सर्राफा व्यापारी ने सरकार के इस आदेश का खुलकर समर्थन किया और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन के अनुसार जो शर्तें हैं, उनका भी स्वागत किया.

राजसमंद में दुकानें खुली

पढ़ेंःराजस्थान से मजदूरों को भेजने के लिए किसी भी तरह से बाध्य नहीं किया जा रहा : जोशी

ज्वेलरी व्यापारी नवीन चोरडीया ने कहा कि सरकार ने हमारे लिए जो शर्तें रखी है. उसकी हम पालना करते हुए हमारे व्यापार को चलाएंगे और सभी नियमों का ध्यान रखेंगे. वहीं जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने कहा कि कोरोना वायरस के बीच जो सरकार ने व्यापारियों के लिए राहत दी है, उसकी पालना करते हुए बाजारों को खोला गया हैं.

लॉकडाउन 4.0 के तहत दुकानें खुली

हालांकि इसमें सैलून और रेस्त्रां जैसे प्रतिष्ठानों को बंद रखा गया है. वहीं व्यापारियों को यह भी आदेश जारी किए गए हैं कि यदि करोना संक्रमण के मद्देनजर जो शर्तें बताई गई है. उसका उल्लंघन करने पर सख्त कार्रवाई भी की जाएगी.

पढ़ेंःदूसरे महाचक्रवात 'अम्फान' का सामना करेगा भारत, हाई अलर्ट

बता दें कि राजसमंद जिले में 53 कोरोना पॉजिटिव सामने आया है. जिसमें से 10 मरीज पॉजिटिव से नेगेटिव हुए है. बाजार आज सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक खुलेंगी. वहीं सुबह से ही बाजार में लोगों की आवाजाही दिखाई दे रही हैं. लोगों ने भी प्रशासन के आदेश को मानते हुए चेहरे पर मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए दिखाई दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details