राजस्थान

rajasthan

कक्षा 6 से 8 तक की स्कूलें खुली, बच्चों में दिखा एक्साइटमेंट

By

Published : Feb 8, 2021, 3:55 PM IST

कोरोना काल में सरकारों ने बच्चों की सुरक्षा को देखते हुए और उन्हें महामारी से बचाने के लिए शिक्षण संस्थानों को बंद कर दिया था, लेकिन करीब 11 महीने के बाद सोमवार से कक्षा 6 से 8 तक के स्कूलों को फिर से खोल दिया गया. हालांकि इस दौरान कोविड गाइडलाइन का ख्याल रखा जा रहा है.

Schools open in Rajasthan from class 6 to 8, राजस्थान में कक्षा 6 से 8 तक स्कूलें खुली
राजस्थान में कक्षा 6 से 8 तक स्कूलें खुली

राजसमंद. कोरोना काल में पिछले 11 महीनों से स्कूलों में शैक्षणिक गतिविधियां बंद की हुई थी, जिसका मुख्य उद्देश्य बच्चों को कोविड महामारी से बचाना था. अब कोविड-19 का प्रकोप कम होने और टीकाकरण शुरू होने के साथ ही लोगों में अब महामारी को लेकर थोड़ा डर कम होने लगा है. ऐसे में अब सरकार ने कक्षा 6 से 8 तक की कक्षाओं को भी सुचारू रूप से संचालित करने का फैसला किया है.

राजस्थान में कक्षा 6 से 8 तक स्कूलें खुली

इसी कड़ी में सोमवार को पहले दिन स्कूल खुले तो नौनिहाल भी खुशी-खुशी स्कूल की ओर चहल कदमी करते नजर आए. हालांकि इस दौरान स्कूलों में सोशल डिस्टेंसिंग, सैनिटाइजर और मास्क का विशेष ध्यान रखा गया. स्कूल संचालकों ने बताया कि राज्य सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही स्कूल में कक्षाएं संचालित की जा रही है.

पढ़ेंःViral Video: नशे में धुत भरतपुर पुलिस को गाली देते दिखे जयपुर ADCP...तो गश्ती दल सर कहकर समझाता रहा

नए शिक्षा सत्र में पहली बार स्कूल पहुंचे बच्चों में भी जिज्ञासा और उत्सुकता एक साथ देखने को मिली. जहां नए नियमों को आत्मसात करते हुए पहली बार स्कूल आए तो वहीं घर की चारदीवारी से बाहर स्कूल आकर बच्चों में भी काफी एक्साइटमेंट देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details