राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में अब तक 590 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव, 133 सैंपल की रिपोर्ट आनी बाकी

By

Published : Apr 30, 2020, 12:28 AM IST

राजसमंद में कोरोना महामारी को देखते हुए प्रशासन लगातार तैनात है. ऐसे में बुधवार को जिला चिकित्सालय से 24 और सामान्य चिकित्सालय नाथद्वारा से 28 सैंपल उदयपुर भिजवाए गए हैं. वहीं अब तक 590 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है.

sample reports negative in rajsamand, राजसमंद में रिपोर्ट आई नेगेटिव
राजसमंद में अब तक 590 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव

राजसमंद. कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए चिकित्सा विभाग लगातार मुस्तैदी के साथ कदम उठा रहा है. सीएमएचओ डॉ. जेपी बुनकर ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला चिकित्सालय राजसमंद से 9 और सामान्य चिकित्सालय नाथद्वारा से 19 लोगों के सैंपल मंगलवार को जांच के लिए भेजे गए थे. उन सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

उन्होंने बताया कि जिले में अब तक कुल 724 सैंपल लिए गए हैं. जिनमें से एक पॉजिटिव और 590 की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. वहीं बुधवार को जिला चिकित्सालय राजसमंद में 24 और सामान्य चिकित्सालय नाथद्वारा में 28 सैंपल लेकर उदयपुर मेडिकल कॉलेज में जांच हेतु भिजवाए गए हैं.

पढ़ेंःभीलवाड़ा: जिस निजी अस्पताल से हुई थी कोरोना की शुरुआत उसके खिलाफ जांच शुरू

बता दें कि सामान्य चिकित्सालय नाथद्वारा के रैपिड रिस्पॉन्स टीम ने फरारा में 40 और जिला चिकित्सालय की टीम ने देवगढ़ के डांगरी गांव में से 41 रेंडम सैंपल लिया है. वहीं जिला चिकित्सालय में 30 और सामान्य चिकित्सालय नाथद्वारा में 60 मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है. जिले में अभी 253 लोग होम आइसोलेशन में है. साथ ही चिकित्सा विभाग लगातार स्कैनिंग का कार्य कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details