राजस्थान

rajasthan

राष्ट्र सेविका समिति ने वितरीत की 3000 होम्योपैथिक दवाइयां

By

Published : May 10, 2021, 11:17 AM IST

राजसमंद में राष्ट्रीय सेविका समिति की ओर से होम्योपैथिक दवाइयां वितरित की गई. समिति की ओर से अब तक करीब 3000 गोलियों का वितरण किया गया है.

राष्ट्र सेविका समिति ने वितरीत की होम्योपैथिक दवाइयां, Rashtriya Sevika Samiti dispensed homeopathic medicines
राष्ट्र सेविका समिति ने वितरीत की होम्योपैथिक दवाइयां

राजसमंद. कोरोना जैसी वैश्विक महामारी से निपटने के लिए केंद्र और राज्य सरकार लगातार अपने-अपने स्तर पर प्रयासरत है. इसी क्रम में सोमवार को राजस्थान में 24 मई तक पूर्णतया लॉक डाउन भी लगाया गया है. साथ ही कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए कई सामाजिक संस्थाएं भी अपने-अपने प्रयास कर रही है. इसी क्रम में राष्ट्रीय सेविका समिति भी जरूरतमंदों की सेवा में जुटी हुई है.

जहां राष्ट्रीय सेविका समिति की तरफ से भी लोगों में जागरूकता लाने के साथ-साथ उनके स्वास्थ्य को सुचारू बनाए रखने के लिए होम्योपैथिक दवाइयां वितरित की जा रही है. सेविका समिति की तरफ से करीब 3000 गोलियों का वितरण किया गया. इसके साथ ही साथ लोगों से मास्क अनिवार्य रूप से लगाने के अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का भी आग्रह किया गया. इस दौरान सेविका समिति की महिला कार्यकर्ताओं ने आसपास के घरों में पहुंचकर होम्योपैथिक दवाइयां वितरित की.

पढ़ें-Rajasthan Lockdown : श्रमिकों का पलायन रोकने और उद्योगों के संचालन के लिए जारी हुई गाइड लाइन, यह है खास बातें

इस दौरान महिला कार्यकर्ताओं ने भी गाइडलाइन का पूरी तरीके से पालना किया. कोरोना से लड़ने के लिए इम्यूनिटी मजबूत होनी चाहिए, इसको लेकर बार-बार डॉक्टर प्रशासन और साथ ही साथ हर कोई चर्चा कर रहा है और इस इम्यूनिटी को मजबूत बनाने को लेकर सभी प्रयासरत हैं. इस बीच होम्योपैथिक दवाइयां रामबाण साबित हो रही है. इन दवाइयों के सेवन करने से जहां एक तरफ इम्युनिटी मजबूत हो रही है. साथ ही साथ दूसरी तरफ अनावश्यक अस्पतालों में जाने की जरूरत भी नहीं पड़ रही है. इसी को ध्यान में रखते हुए राष्ट्रीय सेविका समिति राजसमंद ने होम्योपैथिक दवाइयों का वितरण किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details