राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद: देसूरी नाल की सड़क को दोबार निर्माण कराने के लिए ग्रामीणों ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

देसुरी नाल की सड़क का दोबारा से निर्माण कराने को लेकर शुक्रवार को लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. पहले भी इस जगह पर कई हादसे हो चुके हैं.

By

Published : Aug 30, 2019, 7:25 PM IST

जिला कलेक्टर को ज्ञापन, Memorandum to district collector

राजसमंद. जिले के देसूरी नाल की सड़क चौड़ाई और उसके निर्माण के लिए शुक्रवार को लोगों ने जिला कलेक्टर को इस संबंध में ज्ञापन सौंपा. लोगों ने सड़क के पुन: निर्माण के लिए जिला कलेक्टर परिसर में कलेक्टर अरविंद पोसवाल को ज्ञापन दिया है.

देसूरी की नाल के निर्माण को लेकर कलेक्टर को दिया ज्ञापन

देसूरी नाल के नव निर्माण को लेकर मेवाड़ और मारवाड़ के लोग एकजुट हुए हैं. इसको लेकर आज संघर्ष समिति के सदस्यों ने कलेक्ट्रेट परिसर में नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया. संघर्ष समिति ने इस दौरान कहा कि यदि राज्य और केंद्र सरकार देसूरी की नाल जो कि मौत का कुआं बन चुका है उसके विस्तारीकरण के लिए नहीं सोचती है तो 20 दिन के बाद एक बड़ा जन आंदोलन होगा.

पढ़ें. एसपी व एडीएम ने अचानक की मॉकड्रिल तो कई विभागों में मचा हड़कंप, बिना चिकित्सक के पहुंची राजकीय अस्पताल की मेडिकल टीम

मामले के तूल पकड़ने का कारण
दरअसल पिछले दिनों देसुरी की नाल में भीलवाड़ा, शाहपुरा के एक ही परिवार के नौ लोगों की सड़क हादसे में मौत हो गई थी. इसी जगह साल 2007 में एक बड़ा हादसा हुआ था जिसमें 100 से ज्यादा लोगों को इस हादसे में अपनी जान गंवानी पड़ी थी. यह देश का सबसे बड़ा हादसा था.

आपको बता दें कि इस रास्ते को दोबारा निर्माण के लिए कई बार लोगों ने मांग उठाई है पर बदले में मिला क्या आश्वासन. प्रशासन और सरकार की लापरवाही के कारण यहां आए दिन आम व्यक्ति को अपनी जिंदगी गंवानी पड़ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details