राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांसद दीया कुमारी का कांग्रेस पर बड़ा आरोप, जानिए क्या कहा...

राजस्थान शिक्षा बोर्ड की दसवीं के किताब में फेरबदल पर दीया कुमारी ने कांग्रेस पर इतिहास के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. उन्होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि कांग्रेस परिवारवाद की छाया से बाहर निकले तो मालूम हो कि वास्तविक इतिहास क्या है.

By

Published : Jun 23, 2020, 6:11 PM IST

Rajsamand news, राजस्थान शिक्षा बोर्ड
दीया कुमारी ने कांग्रेस पर लगाया आरोप

राजसमंद. राजस्थान शिक्षा बोर्ड की दसवीं की पुस्तक में फेरबदल करने को लेकर सांसद दीया कुमारी ने कांग्रेस पर महाराणा उदय सिंह के व्यक्तित्व के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि यह विक्षिप्त और कुंठित सरकार है, जो अपने ही महापुरुषों की छवि धूमिल कर रही है.

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के झोलाछाप इतिहासकारों ने महाराणा उदय सिंह, महाराणा प्रताप और हल्दी घाटी का अपमान किया है. यह विक्षिप्त और कुंठीत सरकार है, जो अपने ही महापुरूषों की छवि को धूमिल करने पर आमादा है. इतिहास से छेड़छाड़ करने का कृत्य सिर्फ कांग्रेस शासन में ही होता है. ऐसे कुकृत्यों से सरकार युवा पीढ़ी को क्या संदेश देना चाहती है.

यह भी पढ़ें.विदेशों से टिड्डी को लेकर मिली चेतावनी चिंताजनक, नियंत्रण के प्रभावी उपाय पर काम जारी : कृषि मंत्री

दीया कुमारी ने कहा कि मेवाड़ के महाराणा उदय सिंह को राजस्थान बोर्ड की किताबों में बनवीर का हत्यारा कह कर संबोधित करने वाली राज्य की सरकार स्वयं इतिहास की हत्यारी है. उसे न तो प्रदेश के गौरव की चिंता है और न ही लोगों के भावनाओं की. राजस्थान शिक्षा बोर्ड की दसवीं की पुस्तक में फेरबदल करते हुए लिखा कि हल्दीघाटी युद्ध में नवविवाहित हल्दी लगी महिलाओं ने पुरुष वेश धारण कर युद्ध लड़ा था.

यह भी पढ़ें.बिजली-पानी के बिल माफी को लेकर 25 जून को भाजपा का बड़ा आंदोलन, मंडल और वार्ड स्तर पर प्रदर्शन

दीया कुमारी ने कहा कि शर्मनाक और झूठे तथ्य लिखना उन महान योद्धाओं का सार्वजनिक अपमान है, जिन्होंने मातृभूमि की आन-बान और शान के लिए अपने प्राणों की आहुति दी थी. कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस परिवारवाद की छाया से बाहर निकले तो मालूम हो कि वास्तविक इतिहास क्या है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details