राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में भी राजपूत समाज उतरा कटारिया के विरोध में

नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने चुनावी सभा के दौरान महाराणा प्रताप को लेकर एक विवादित बयान दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और देखते ही देखते विवाद बढ़ गया. राजपूत समाज कटारिया के बयान के विरोध में उतर आया है. राजसमंद में जय राजपूताना संघ ने गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ नारेबाजी की और मामला दर्ज करवाने की चेतावनी दी.

By

Published : Apr 13, 2021, 9:46 PM IST

gulabchand kataria,  rajput society protest
राजसमंद में भी राजपूत समाज उतरा कटारिया के विरोध में

राजसमंद. नेता प्रतिपक्ष गुलाबचंद कटारिया ने चुनावी सभा के दौरान महाराणा प्रताप को लेकर एक विवादित बयान दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया और देखते ही देखते विवाद बढ़ गया. राजपूत समाज कटारिया के बयान के विरोध में उतर आया है. राजसमंद में जय राजपूताना संघ ने गुलाबचंद कटारिया के खिलाफ नारेबाजी की और मामला दर्ज करवाने की चेतावनी दी.

पढे़ं:महाराणा प्रताप पर गुलाबचंद कटारिया के विवादित बयान के बाद विरोध में उतरा राजपूत समाज

कटारिया ने अपने बयान को लेकर माफी मांग ली है. लेकिन जय राजपूताना संघ कटारिया के सिर्फ माफीनामे से खुश नहीं हैं. अब राजपूताना संघ ने कटारिया के इस्तीफे की मांग की है. राजपूताना संघ के संस्थापक भंवर सिंह रेटा ने कहा कि राजपूत समाज के लिए महाराणा प्रताप पूजनीय हैं लेकिन कटारिया से पहले भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने भी एक मंच पर महाराणा प्रताप की फोटो को पैरों में रख कर अपमानित किया था. लेकिन अभी तक पूनिया ने भी माफी नहीं मांगी है.

राजपूत समाज उतरा कटारिया के विरोध में

क्या है पूरा मामला

प्रदेश में उपचुनाव का प्रचार जोर-शोर से हो रहा है. इसी सिलसिले में भाजपा नेता गुलाबचंद कटारिया राजसमंद में भाजपा प्रत्याशी दीप्ति माहेश्वरी के समर्थन में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे. तभी उन्होंने अपने संबोधन में महाराणा प्रताप को लेकर जिस भाषा का इस्तेमाल किया उसको लेकर विवाद हो गया. कांग्रेस ने भी कटारिया ने माफी मांगने को कहा. वहीं भाषण की क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होते ही राजपूत समाज से विरोध के स्वर तेज हो गये.

ABOUT THE AUTHOR

...view details