राजस्थान

rajasthan

राजसमंद: पुलिस ने लोगों को किया जागरूक, मास्क नहीं पहने व्यापारियों को लगाई फटकार

By

Published : Jun 22, 2020, 8:25 PM IST

राजसमंद के देवगढ़ उपखंड में सोमवार को पुलिस की ओर से कोरोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया. जिसमें लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पहने के लिए कहा गया. साथ ही चेतावनी दी गई कि अगर अगली बार बिना मास्क के पकड़े गए तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

rajsamand news, rajasthan news, hindi news
देवगढ़ में पुलिस ने लोगों को किया जागरूक

राजसमंद. जिले के देवगढ़ उपखंड मुख्यालय पर सोमवार को देवगढ़ थाना प्रभारी के नेतृत्व में वैश्विक महामारी कोरोना को लेकर लोगों को जागरूक किया गया. थाना प्रभारी नेनालाल सालवी के निर्देशन में विशेष टीम गठन कर देवगढ़ के मुख्य बाजार मारू दरवाजा से होते हुए सूरज दरवाजा तक गई. इस दौरान व्यापरियों और ग्रामीणों को जागरूक कर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पूरी तरह पालन करने के निर्देश दिए गए.

सूचना अधिकारी रघुवीर सिंह सौदा, कांस्टेबल वीरेंद्र सिंह ने मुख्य बाजार में व्यापारियों और ग्राहकों को सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क लगाने के लिए जागरूक किया गया. इस दौरान कई व्यापारियों ने मास्क तो लगा रखा था, लेकिन गले में लटका रखा था. जिसपर पुलिस की ओर से व्यापारियों को फटकार लगाई गई. साथ ही उन्हें चेतावनी देकर अनिवार्य रूप से हर समय मास्क पहनने के लिए पाबंध किया गया.

यह भी पढ़ें-दौसा: नाली की सफाई को लेकर दो पक्षों में पथराव, 10 लोग घायल

पुलिस की ओर से चेतावनी दी गई कि दूसरी बार इस प्रकार की गलती करते दिखे तो सख्त कार्रवाई की जाएगी. इस दौरान ग्रामीण क्षेत्र से आए हुए लोगों के पास मास्क नहीं थे. जिसपर पुलिस कर्मियों की ओर से उन्हें निशुल्क मास्क वितरित किए गए. नगर में देवगढ़ पुलिस की ओर से गश्त लगाकर बाजार में बिना मास घूमने वाले और सार्वजनिक स्थान पर थूकने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. इसके साथ ही देवगढ़ पुलिस की ओर से तेरापंथ भवन, सदर बाजार में बारी-बारी से मीटिंग का आयोजन कर लोगों को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details