राजस्थान

rajasthan

राजसमंद : धरा 144 का उल्लंघन करते 13 लोगों को पुलिस ने पकड़ा, सभी को अस्पताल भेजा

By

Published : Apr 7, 2020, 8:15 AM IST

राजसमंद जिले के देलवाड़ा कस्बे के कासम अली बाबा की दरगाह से पुलिस ने धरा 144 का उल्लंघन करते 13 लोगों को पकड़ा है. वहीं, सभी को जांच के लिए प्राथमिक अस्पताल ले जाया गया.

राजसमंद न्यूज़,  कोरोना अपडेट,  लॉक डाउन अपडेट,  Rajsamand News,  Delwara town,  13 people caught violating Section 144,  Corona update,  Lock down update
धरा 144 का उल्लंघन करते 13 लोग को पुलिस ने पकड़ा

देलवाड़ा (राजसमंद). पूरे देश में लॉकडाउन किया गया है और प्रदेश में धरा 144 लगाई गई है. पालना कराने के लिए पुलिस मुस्तैद है. जिसके चलते राजसमंद जिले के देलवाड़ा कस्बे के कासम अली बाबा की दरगाह से पुलिस ने धरा 144 का उल्लंघन करते 13 लोगों को पकड़ा गया है.

सभी तेरह लोगों को पुलिस ने पहले देलवाड़ा के प्रथमिक स्वास्थ्य केंद्र में जांच कराई, जिसके बाद सभी को नाथद्वारा उपस्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां उनके स्वास्थ्य परीक्षण के बाद सर्दी-जुकाम की शिकायत वालों को वहीं आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया. वहीं बाकी सभी को एक स्थानीय होटल में होम क्वारेंटाइन के लिए भेजा गया है.

देलवाड़ा पुलिस ने बताया की दरगाह में कुछ लोगों के रूके होने की जानकारी मिली थी. जिस पर मय जाब्ता पुलिस मौके पर पहुंची और दरगाह में से तेरह लोगों को पकड़ा. जिन्हें देलवाड़ा चिकित्सालय ले जाया गया और जांच के उपरांत सभी को नाथद्वारा में आइसोलेट के लिए ले जाया गया.

ये पढ़े-स्पेशल स्टोरी: भामाशाहों की मदद से नगर परिषद 2500 लोगों को रोजाना बांट रहा है खाने के पैकेट

पुलिस ने बताया कि सभी तेरह जने देलवाड़ा और उदयपुर के रहने वाले है, इन सभी के खिलाफ लॉक डाउन के तहत लागू धारा 144 के उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है. सभी अलग अलग सम्प्रदाय के लोग है जिनमें 5 नाबालिग बच्चे भी है. जानकारी के अनुसार किसी व्यक्ति ने दरगाह पर बाहरी लोगों के होने की पुलिस को सूचना दी जिसके बाद प्रशासन तुरन्त हरकत में आया और दरगाह पहुच कार्रवाई की. थानाधिकारी के नेतृत्व में पुलिस दल ने इन सबको ओटो में बिठाकर देलवाड़ा सामुदायिक चिकित्सालय पहुंचाया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details