राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 25, 2021, 12:03 PM IST

ETV Bharat / state

राजसमंद: कोरोना काल में आयोजक पर 10 हजार रुपए का जुर्माना, जानें पूरा मामला

राजसमंद के देवगढ़ में राज्य सरकार की ओर से जारी कि गई गाइडलाइन का पालन नहीं करने पर एक आयोजक पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया गया है. इस मालले को लेकर तहसीलदार ने बताया कि पोस्ट ऑफिस कार्मिक माधोरावल का सेवानिवृत्त होने पर एक समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है था. जिसमें सरकार की ओर से आदेशों की पालना नहीं करते हुए 50 से ज्यादा मेहमान को इस समारोह में आमंत्रित किया गया था. जिसके चलते कार्रवाई की गई.

राजस्थान समाचार, rajasthan news, राजसमंद समाचार, rajsamand  news
जारी गाइड लाइन का पालन नहीं करने पर एक आयोजक पर 10 हजार रुपए का लगा जुर्माना

देवगढ़ (राजसमंद). देवगढ़ उपखंड क्षेत्र में शनिवार को तहसीलदार ने कार्रवाई करते हुए जन अनुसाशन पखवाड़े के दौरान सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पालना नहीं करने पर एक आयोजक पर 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है.

देवगढ़ तहसीलदार उगमसिंह राजपरोहित ने बताया कि शनिवार को मियाला ग्राम पंचायत के खेडा मियाला में पोस्ट ऑफिस कार्मिक माधोरावल का सेवानिवृत्त होने पर एक समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है था. जिसमें सरकार की ओर से आदेशों की पालना नही करते हुए 50 से ज्यादा मेहमान को इस समारोह में आमंत्रित किया गया था.

यह भी पढ़ें:'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' की ब्रांड एंबेडसर की अपील, कहा-No Mask No Movement को अपनाएं

वहीं, जब इसकी सूचना मिली तो टीम मौके पर पहुंच कर करवाई करते हुए 10 हजार रुपए का जुर्माना लगाया. इस कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में वहां लोग उपस्थित थे. इसके साथ ही सोपरी चौराहा पर तीन दुकानदार की ओर से मास्क का उपयोग नहीं करने पर 1500 रुयए का जुर्माना लगाया गया. लोगों को सरकार की ओर से जारी गाइडलाइन का पूरी तरह पालन करने की भी अपील की गई.

बता दें कि इस समय क्षेत्र में मांगलिक कार्यों का बड़ी संख्या में आयोजन होने है. ऐसे में कोरोना संक्रमण भी तेजी से बढ़ रहा है. इस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार की ओर से जन अनुशासन पखवाड़ा मनाया जा रहे हैं. जिसके के तहत समारोह में 50 से ज्यादा मेहमान को नहीं बुलाया जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details