राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

खेत में सो रहे वृद्ध की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या

जिले के केलवाड़ा थाना क्षेत्र में खेत पर एक वृद्ध की पत्थरों और लाठियों से हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

By

Published : Apr 9, 2021, 12:54 AM IST

rajsamand rajasthan
खेत में सो रहे वृद्ध की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या

राजसमंद. जिले के केलवाड़ा थाना क्षेत्र के मजेरा स्थित चित्तौड़ा में गुरुवार शाम को खेत पर सो रहे वृद्ध की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या करने का मामला सामने आया है. केलवाड़ा पुलिस के मुताबिक, मजेरा निवासी प्रार्थिया भूरी बाई गमेती ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि उसका पति मृतक हरिंग पिता नाना उम्र 65 वर्ष के साथ वो और उसकी लड़की खेत पर महुआ लेने गए थे.

खेत में सो रहे वृद्ध की पत्थर से सिर कुचलकर हत्या

वह और उसकी लड़की दोपहर में घर आ गए और जब वापस खेत पर गए तो उसके पति पेड़ के नीचे मृत अवस्था में पड़े थे. जिनका सिर कुचला हुआ था एवं सिर से खून निकल रहा था. खून से लथपथ सिर पर पत्थर पड़े हुए थे. मृतक की पत्नी ने आवाज देकर आस पास के लोगों को बुलाया जिन्होंने पुलिस को सुचना दी. सूचना के बाद मौके पर पहुंचे डीवाईएसपी नरपत सिंह एवं थाना अधिकारी शैतान सिंह ने लाश को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र केलवाड़ा पहुंचा, जहां मृतक का गुरुवार सुबह पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सौंप दिया. जिस पर थाना अधिकारी ने प्राथिया की रिपोर्ट पर अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

पढ़ें:पुजारी की मौत का मामला: भाजपा प्रतिनिधि मंडल की सरकार के साथ वार्ता विफल, प्रदर्शन जारी

पुलिस ने 7 साल से फरार हिस्ट्रीशीटर व स्थाई वारंटी को मीणा को किया गिरफ्तार

दांतारामगढ़ (सीकर). खाटूश्यामजी पुलिस थाने की संयुक्त टीम ने 7 साल से फरार चल रहे हिस्ट्रीशीटर व स्थाई वारंटी बनवारी लाल मीणा उर्फ राजू मीणा को गिरफ्तार कर लिया है. थाना प्रभारी हिम्मत सिंह ने बताया कि हवा सिंह घुमरिया महा निरीक्षक पुलिस जयपुर रेंज, सीकर पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप की ओर से जिले में वांछित एवं सक्रिय अपराधियों की धरपकड़ हेतु विशेष अभियान चलाया जा रहा, जिसके तहत एएसपी रतन लाल भार्गव व डीवाईएसपी बनवारी लाल धायल के सुपरविजन में थानाधिकारी हिम्मत सिंह व खाटूश्यामजी थानाधिकारी पूजा पूनिया की संयुक्त टीम के द्वारा आरोपी को दबिश देकर गिरफ्तार किया गया. आरोपी बनवारी लाल पचार गांव का काफी गंभीर अपराधों का चालान सुधा वांछित अपराधी और वर्तमान में कई सालों से अपने कार्य क्षेत्र महाराष्ट्र पुणे बना रखा था. गठित की गयी टीम को सूचना मिली कि बनवारी लाल मीणा गणगौर पर्व पर अपनी पत्नी को छोड़ने पचार गांव आ सकता है, जिस पर गठित टीम द्वारा घर की निरंतर निगरानी रखी गई. पुलिस थाने पर सूचना मिली कि बनवारी उर्फ राजू मीणा अपनी पत्नी को छोड़ने के लिए घर पचार गांव आया हुआ है और उसकी वापस पुणे जाने की संभावना है, जिस पर दांतारामगढ़ और खाटूश्यामजी पुलिस थाने की संयुक्त टीम ने दबिश देकर पचार से अभियुक्त बनवारी लाल मीणा को बड़ी मुश्किल से गिरफ्तार किया गया. आरोपी बनवारी लाल मीणा के खिलाफ दांतारामगढ़, रेनवाल, मुरलीपुरा श्रीमाधोपुर, चोमूं, हरमाड़ा थाना, सदर सीकर, श्याम नगर थानो में कुल मिलाकर 14 मामले दर्ज हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details