राजस्थान

rajasthan

निकाय चुनाव 2019: आमेट नगर पालिका में 25 में से 17 वार्डों में कांग्रेस की जीत, 8 पर बीजेपी

By

Published : Nov 19, 2019, 11:53 AM IST

राजसमंद के आमेट नगर पालिका चुनाव में इस बार कांग्रेस ने बाजी मारी है. इस कड़ी में 25 वार्डों में से 17 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की, जबकि 8 पर भाजपा ने जीत हासिल की है. वहीं रिजल्ट आने के बाद जहां कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी झूम उठे और पटाखे की धुन पर कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाने लगे.

Municipal elections 2019, नगर निकाय चुनाव 2019

राजसमंद.जिले के आमेट नगर पालिका चुनाव में कांग्रेस ने आमेट नगर पालिका में जीत दर्ज की है. 25 वार्डों में से 17 पर कांग्रेस ने जीत दर्ज की, जबकि 8 पर भाजपा ने जीत हासिल की है. पिछले लंबे समय से भाजपा आमेट नगर पालिका में काबिज थी. लेकिन इस बार भाजपा को हार का सामना करना पड़ा. वहीं कांग्रेस ने इस बार 2009 में निर्दलीय चेयरमैन रहे कैलाश मेवाड़ा को टिकट देकर मैदान में उतारा था. और उन्हें ही कांग्रेस का चेयरमैन प्रत्याशी भी घोषित किया था.

आमेट नगर पालिका में कांग्रेस ने जीत दर्ज की

इसी कारण कांग्रेस का 45 साल का बनवास टूटा और कांग्रेस को सत्ता पर काबिज हुई. वहीं रिजल्ट आने के बाद जहां कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी झूम उठे और पटाखे की धुन पर कार्यकर्ता एक-दूसरे को मिठाई खिलाने लगे. क्योंकि लंबे समय बाद कांग्रेस आमेट नगर पालिका में अपना बोर्ड बनाने जा रही है.

पढ़ेंः निकाय चुनाव 2019: कोटा के कैथून में कांग्रेस के 25 में से 18 प्रत्याशी जीते, भाजपा 6 पर ही सिमटी

गौरतलब है कि इस बार आमेट नगर पालिका चुनाव में कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ भी दमखम के साथ प्रचार में उतरे थे. लेकिन भाजपा की आपसी गुटबाजी के कारण भाजपा इस मैदान में जीत नहीं पाई. कांग्रेस के कैलाश मेवाड़ा को टिकट देकर पूरे चुनाव को रोचक बना दिया. यही कारण है कि कांग्रेस में आमेट नगर पालिका के इतिहास में पहली बार बोर्ड बनाने जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details