राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राष्ट्र के विकास में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण: सांसद दीया कुमारी

खाटूश्यामजी और बिदासर में आयोजित महिला सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा कि हमें अपनी शक्ति को पहचानने की आवश्यकता है.

By

Published : Feb 19, 2021, 10:38 PM IST

MP Diyakumari addresses women, Women's conference in Khatushyamji and Bidasar
सांसद दीया कुमारी ने महिलाओं को संबोधित किया

राजसमन्द. सांसद दीयाकुमारी ने कहा कि राष्ट्र के विकास में महिलाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है. महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं. कृषि और पशुपालन के क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी पुरुषों से अधिक है. खाटूश्यामजी और बिदासर में आयोजित महिला सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा कि हमें अपनी शक्ति को पहचानने की आवश्यकता है. हम जिस भी क्षेत्र में सक्रिय हैं, वहां पूरे आत्मविश्वास के साथ काम करते हुए आगे बढ़ें. हमें यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली से भी सीख लेनी चाहिए. उन्होंने महिलाओं के उत्थान और सशक्तिकरण के लिए अनेक योजनाएं बनाई हैं.

पढ़ें:जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल का आगाज, पहले दिन हुए 19 सेशन

सांसद ने कहा कि उज्ज्वला योजना के माध्यम से मोदी सरकार ने लाखों महिलाओं की आंख के आंसू पोछे हैं. वहीं स्वच्छ भारत मिशन और घर घर में शौचालय बनवाने की योजना के माध्यम से भी महिलाओं को सम्मान के साथ जीने का अवसर प्रदान किया है. सरकार की योजनाओं का लाभ अधिकाधिक बहनों को मिले इस दिशा में हमें गम्भीरता से कार्य करना चाहिए. जयपुर से खाटूश्यामजी पहुंचने चोमू सरगोठ सहित अनेक स्थानों पर चोमू विधायक रामलाल शर्मा के नेतृत्व में भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा भव्य स्वागत सत्कार किया गया.

सांसद दीयाकुमारी ने भगवान खाटू श्याम मंदिर में दर्शन कर राष्ट्र में सुख शांति और खुशहाली की प्रार्थना की. इसके बाद जीण माताजी और रेवासा धाम में दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया. महिला सम्मेलन एवं महिला प्रतिभा सम्मान समारोह के दौरान भाजपा प्रदेश मंत्री मधु कुमावत, सीकर भाजपा जिला महामंत्री प्रभु सिंह गोगावास, जिलामंत्री वीना वर्मा, सीकर भाजपा महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिता शर्मा, खाटूश्यामजी की चेयरपर्सन ममता मुंडोतिया आदि मौजूद रहीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details