राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सांसद दीया कुमारी ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से की बात, मेडिकल कॉलेज खोलने के नियमों में छूट हेतु केंद्र से लगाई गुहार

राजसमंद सांसद दीया कुमारी ने शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से बातचीत की. इस दौरान उन्होंने मेडिकल कॉलेज खोलने के नियमों में छूट के लिए केंद्र से गुहार लगाई. सांसद ने कहा कि जिले में सरकारी मेडिकल कॉलेज खुलने से लोगों को बहुत लाभ होगा.

By

Published : Jun 6, 2020, 9:42 PM IST

rajsamand news, hindi news, rajasthan news
सांसद दीया कुमारी ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से की बात

राजसमंद. सांसद दीया कुमारी ने ऑडियो ब्रिज के माध्यम से शनिवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन से बातचीत की. इस दौरान राजसमंद में मेडिकल कॉलेज के संबंध में विस्तृत जानकारी देते हुए सांसद दीया कुमारी ने कहा कि केंद्र सरकार ने राजसमंद जिले के लिए भी मेडिकल कॉलेज की स्वीकृति दी गई है. लेकिन वहां पर पहले से ही निजी मेडिकल कॉलेज होने के कारण केंद्र सरकार द्वारा स्वीकृत मेडिकल कॉलेज योजना को मूर्त रूप देने में तकनीकी रूप में व्यवधान उत्पन्न हो रहा है.

यह भी पढ़ें :जेल में खेल: अलवर कारागार में सजा नहीं मौज काट रहे कैदी!, देखिए भ्रष्टाचार पर बड़ा खुलासा

सांसद दीया कुमारी ने कॉलेज स्वीकृति में आ रही अड़चनों का समाधान प्रस्तुत करते हुए कहा कि वर्तमान में जो निजी मेडिकल कॉलेज है, वह राजसमंद जिले की सीमा के अंतिम छोर पर है और उदयपुर की सीमा से सटा हुआ है. जिससे राजसमंद की जनता को कोई विशेष लाभ नहीं मिल पा रहा है. केंद्र सरकार राजसमंद को विशेष श्रेणी में इंगित करते हुए नियमों में रियायत प्रदान करें, ताकि राजसमंद जिले को भी सरकारी मेडिकल कॉलेज की सौगात मिल सके.

यह भी पढ़ें :Special : सतर्कता के साथ शुरू हुए सैलून, PPE किट पहन स्टाफ कर रहे काम

गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर लगातार जारी है. जिले में भी हर रोज नए मामले सामने आ रहे हैं. सैंपल की जांच के लिए उन्हें उदयपुर के आरएनटी मेडिकल कॉलेज में भेजा जा रहा है. अब देखना होगा कि कब तक राजसमंद को भी मेडिकल कॉलेज की योजना मूर्त रूप ले पाती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details