राजस्थान

rajasthan

राजसमंद : सांसद दीया कुमारी ने बर बिलाड़ा जोधपुर राजमार्ग 112 के सर्किल पर महाराणा प्रताप की प्रतिमा लगाने के दिए निर्देश

By

Published : Feb 23, 2021, 9:32 PM IST

कार्यकर्ताओं ने बर- बिलाड़ा - जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 112 के सर्किल पर महाराणा प्रताप की मूर्ति लगवाने की मांग की. जिस पर सांसद दीया कुमारी ने मौके पर मौजूद हाईवे का निर्माण करने वाली एलएनटी कंपनी के अधिकारियों को महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापित करने के निर्देश दिए.

Latest news of rajsamand, MP Diya Kumari visits Jaitaran, Statue of Maharana Pratap on National Highway 112, MP Dia Kumari gave instructions
सांसद दीया कुमारी का जैतारण दौरा

राजसमंद. सांसद दीयाकुमारी ने राजसमन्द संसदीय क्षेत्र की जैतारण विधानसभा का दौरा किया और केंद्र सरकार की विभिन्न कार्य योजनाओं का उद्घाटन किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की अनेक योजनाएं जनता के हितों के लिए चलाई जा रही हैं. गावों में आवागमन के लिए सड़कों का निर्माण आवश्यक है तभी गांव का विकास सम्भव होगा. प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना से ग्रामीण क्षेत्रों का कायाकल्प होना निश्चित है.

सांसद दीया कुमारी का जैतारण दौरा

जैतारण विधानसभा के झाला की चौकी में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना में स्वीकृत सड़कों का भूमि पूजन करने के बाद सांसद दीयाकुमारी ने दोपहर बर-बिलाड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग 112 का निरीक्षण किया. कार्यकर्ताओं ने बर- बिलाड़ा - जोधपुर राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 112 के सर्किल पर महाराणा प्रताप की मूर्ति लगवाने की मांग की. जिस पर मौके पर मौजूद हाईवे का निर्माण करने वाली एलएनटी कंपनी के अधिकारियों को निर्देश दिए कि सर्किल पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की मूर्ति स्थापित की जाए.

पढ़ें-वसुंधरा राजे की धार्मिक यात्रा को लेकर अरुण सिंह का बयान, कहा- ऐसी यात्रा साधु संत निकालते हैं, नेता नहीं

झाला की चौकी में उद्घाटन

प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना फेज 3 के अंतर्गत बिराठिया कला से झाला की चौकी सड़क 6 किमी की लागत 328.07 लाख, बर-गिरी सड़क 14 किमी की लागत 839.20 लाख, बलाड़ा-ब्यावर सड़क 9 किमी की लागत 584.44 लाख रुपये के सड़क कार्यों का सांसद दीयाकुमारी और जैतारण विधायक अविनाश गहलोत ने भूमि पूजन और शिलान्यास, समारोह पूर्वक किया.

कई विकास कार्यों का किया शिलान्यास

बलुन्दा और देवरिया पंचायत में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनाओं में बनने वाली सड़कों के भूमि पूजन के साथ साथ ही पाटवा में कक्षा कक्ष और गौशाला में हॉल का उद्घाटन भी किया गया. इस दौरान अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् के कार्यकर्ताओं ने भी स्वागत किया.

कार्यक्रम के दौरान जैतारण विधायक अविनाश गहलोत, प्रधान मेधाराम, उप प्रधान पप्पूराम, कमला रावत प्रधान रायपुर पशुपति सिंह उप प्रधान रायपुर, ओबीसी मोर्चा प्रदेश मंत्री अभिषेक सिंह रावत, गौरी चौधरी प. समिति सदस्य, दिविजय सिंह युवा मोर्चा जिलाध्यक्ष सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता और ग्रामवासी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details