राजस्थान

rajasthan

सांसद दीया कुमारी और विधायक सुरेंद्र सिंह ने किया नेशनल पार्क का भ्रमण

By

Published : Apr 8, 2021, 10:32 PM IST

गुरुवार को राजसमंद सांसद दीया कुमारी और कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने नेशनल पार्क का भ्रमण किया. इस दौरान उन्होंने अभयारण्य 2 राज्य और टाइगर सेंचुरी क्षेत्र के बारे में अधिकारियों से चर्चा की.

राजसमंद की ताजा हिंदी खबरें, नेशनल पार्क का भ्रमण , Rajsamand MP Dia Kumari
सांसद दीया कुमारी और विधायक सुरेंद्र सिंह ने किया नेशनल पार्क का भ्रमण

राजसमंद.गुरुवार को राजसमंद सांसद दीया कुमारी और कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ नेशनल पार्क के भ्रमण के लिए कुंभलगढ़ पहुंचे. यहां उन्होंने अभयारण्य 2 राज्य और टाइगर सेंचुरी क्षेत्र के बारे में अधिकारियों से चर्चा की.

गुरुवार को राजसमंद सांसद दीया कुमारी और कुंभलगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने नेशनल पार्क के भ्रमण के लिए कुंभलगढ़ पहुंचे, जहां उन्होंने नेशनल पार्क के बीड की भागल प्रवेश द्वार से 15 किलोमीटर के वानपथ पर जंगल सफारी की.

इस दौरान सांसद के साथ आए उनके स्टॉफ के अलावा, डीएफओ फतेह सिंह राठौड़, ऐसीऐफ यादवेंद्र सिंह, रेंजर किशोर सिंह, भाजपा मंडल अध्यक्ष देवेंद्र ट्रेलर, प्रेमसुख शर्मा, जिला परिषद सदस्य दीनदयाल गिरी, हीरालाल गुर्जर, कुबेर सिंह सोलंकी सहित जमना शंकर आमेटा ने भी अलग-अलग जिप्सियों से उनके साथ सफारी की. बीड की भागल से शुरू होकर जंगल सफारी में सांसद विधायक कोठार बढ़, छोटी ओधी, सांवरिया कुंड, माउडी खेत, रंग बेरी, मीठी बेरी होते हुए आरेठ फाटक से बाहर आए. सफारी में सांसद विधायक ने छोटी ओधि के पास पैंथर देखा साथ ही सांभर, जंगली मुर्गा और कई पक्षी देखें.

पढ़ें-राजस्थान में अब तक 86 लाख से अधिक लोगों को लग चुकी Corona Vaccine

सफारी के बाद सांसद ने कहा कि कुंभलगढ़ अभ्यारण का जंगल रणथंबोर अभ्यारण से ज्यादा विकसित है. नेशनल पार्क के और अधिक विकास की जरूरत है. और इसके लिए वे आगे बात करेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details