राजस्थान

rajasthan

विधायक सुरेंद्र सिंह ने एमपी कोटा से स्वीकृत 4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए

By

Published : May 25, 2021, 3:26 AM IST

देवगढ़ विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सा व्यवस्था का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए. इस दौरान विधायक ने सांसद मद से स्वीकृत 4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी चिकित्सालय को दिए.

Deogarh news, Oxygen concentrator
विधायक सुरेंद्र सिंह ने एमपी कोटा से स्वीकृत 4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर दिए

देवगढ़ (राजसमंद). विधायक सुरेंद्र सिंह राठौड़ ने सोमवार को कोरोना बीमारी बचाव के लिए चिकित्सकों द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी लेने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों से मुलाकात कर कोविड और जनरल वार्डों का निरीक्षण किया. साथ ही विधायक ने सांसद दीया कुमारी के द्वारा सांसद मद से स्वीकृत 4 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भी चिकित्सालय में भेंट किए.

यह भी पढ़ें-तीसरी लहर की 'दस्तक' : जोधपुर में 23 दिनों में 10 साल तक के 648 बच्चे हुए कोरोना संक्रमित, अप्रैल से अभी तक आंकड़ा 900 के पार

इस दौरान विधायक राठौड़ ने चिकित्सक कर्मियों की प्रशसा की. मुख्य ब्लॉक चिकित्सक डॉ. सीपी सूर्या ने विधायक को बताया कि फिलहाल पूरे तहसील क्षेत्र में कोरोना संक्रमण महामारी से संक्रमित होने वाले की संख्या 10 प्रतिशत रह गई है तथा आने वाले दिनों में संक्रमित मरीज बहुत कम आने से क्षेत्रवासियों सहित चिकित्सकों को राहत मिलेग. आमेट के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में करीब 10 लोगों के लिए ऑक्सीजन सुविधा उपलब्ध है. उनके इलाज के लिए पर्याप्त मात्रा में दवाइयां भी उपलब्ध है.

जल्द शुरू होगा ऑक्सीजन प्लांट

भीम-देवगढ़ विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा क्षेत्र में रोज नवीन संसाधनों की स्वीकृति से लगातार स्वास्थ्य सेवाओं का विस्तार हो रहा है. विधायक सुदर्शन सिंह रावत के अनुसंधान से भीम एवं देवगढ़ के दोनो चिकित्सा संस्थानों को एक और बड़ी सौगात मिली है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग जयपुर से हुई स्वीकृति से अब न सिर्फ भीम, बल्कि भीम के आस पास क्षेत्र अजमेर, पाली एवं भीलवाड़ा जिले के हजारों लोगों को बेहतर सुविधाए मिल सकेगी. भीम में स्थित 100 बेड अस्पताल के लिए एक नवीन ऑक्सीजन प्लांट की स्वीकृति मिलने के साथ ही टेंडर प्रक्रिया भी शुरू हो गई है. अब जल्द ही भीम चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट देखने को मिलेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details