राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंदः 262 प्रवासी मजदूर UP के लिए रवाना, प्रशासन ने किए पुख्ता इंतजाम

कोरोना महामारी को लेकर पूरे देश में लॉकडाउन हैं. ऐसे में प्रशासन लगातार प्रवासी मजदूरों को उनके राज्यों तक पहुंचाने का काम कर रही हैं. इस कड़ी में मंगलवार को जिले से 262 प्रवासी मजदूरों को उदयपुर से ट्रेन के द्वारा उत्तर प्रदेश रवाना किया गया.

By

Published : May 19, 2020, 5:46 PM IST

Migrant laborers leave for UP, मजदूर यूपी के लिए रवाना
राजसमंद से मजदूर यूपी के लिए रवाना

राजसमंद.राजस्थान सरकार और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की निर्देशा अनुरुप प्रवासी मजदूरों को सकुशल और सुरक्षा के साथ उनके घर पहुंचाया जा रहा हैं. ऐसे में मंगलवार को जिले से 262 प्रवासी मजदूरों को उदयपुर से ट्रेन के द्वारा उत्तर प्रदेश रवाना किया गया.

राजसमंद उपखंड अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि मंगलवार को जिले के धोईन्दा बस स्टेंड से राजसमंद उपखण्ड के साथ आमेट, रेलमगरा और कुम्भलगढ़ उपखंड से 107 और नाथद्वारा उपखंड से 155 प्रवासियों को वापस उनके घर भिजवाया गया.

पढ़ेंःराजस्थान से मजदूरों को भेजने के लिए किसी भी तरह से बाध्य नहीं किया जा रहा : जोशी

उन्होंने बताया कि इस अवसर पर धोईन्दा से 3 बसों और नाथद्वारा से लेउआ पटेल धर्मशाला से 5 बसों के द्वारा उदयपुर के लिए रवाना किए गए. जहां वह उदयपुर से रेल के द्वारा उत्तर प्रदेश पहुंचेंगें. उन्हें राजसमंद और नाथद्वारा दोनों जगह भोजन दिया गया.

पढ़ेंःदूसरे महाचक्रवात 'अम्फान' का सामना करेगा भारत, हाई अलर्ट

वहीं सभी लोगों सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए मास्क लगाए हुए थे. उपखंड अधिकारी सुशील कुमार द्वारा सभी लोगों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए गए. जिससे कि इस महामारी से एहतियात बरता जा सकें. लगातार जिले में रह रहे प्रवासी श्रमिकों को उनके गांव में भेजा जा रहा है. जिसके लिए जिला प्रशासन ने 262 प्रवासी मजदूरों को उत्तर प्रदेश के लिए रवाना किया. इस अवसर पर सम्बधित कर्मचारी और प्रवासियों के जिला प्रभारी किशनलाल गाडरी सहित बड़ी संख्या में प्रवासी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details