राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 4, 2020, 4:08 PM IST

ETV Bharat / state

महाकाल गैंग का सदस्य वारंट पर गिरफ्तार, बड़े खुलासे की संभावना

राजसमंद के देवगढ़ में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महाकाल गैंग के सदस्य से अवैध पिस्टल बरामद की है. पुलिस ने प्रकरण संख्या 371 /20/ धारा 3/25 आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. वहीं, थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी से अवैध हथियारों के संबंध में कई बड़े खुलासे होने की पूर्ण संभावना है.

अवैध पिस्टल के साथ आरोपी गिरफ्तार, Accused arrested with illegal pistol
अवैध पिस्टल के साथ आरोपी गिरफ्तार

देवगढ़ (राजसमंद).क्षेत्र में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए महाकाल गैंग के सदस्य से अवैध पिस्टल बरामद करने में सफलता हासिल की है. देवगढ़ थाना अधिकारी नैना लाल सालवी ने बताया कि करीब डेढ़ वर्ष पहले 4 अप्रैल 2019 में नया तालाब काछबली में आयोजित गणगौर मेले के दौरान कुछ बदमाशों द्वारा सरकारी मोटरसाइकिल को जला दिया गया था. उक्त प्रकरण में वंचित महावीर सिंह को प्रोडक्शन वारंट के जरिए गिरफ्तार किया गया.

राजसमंद जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजसमंद राजेश गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक समंदर सिंह, देवगढ़ थाना अधिकारी नैना लाल सालवी के निर्देशन में सर्कल में अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है.

महावीर सिंह महाकाल गैंग का मुख्य सरगना होकर उसके पास हथियार होने की पूर्ण संभावना होने की जानकारी पर पुलिस ने महावीर सिंह से वैधानिक तरीके से पूछताछ की. पूछताछ में आरोपी ने बताया कि गैंग महाकाल और कोबरा गैंग के मध्य आए दिन आपसी गैंगवार और लड़ाई झगड़ा होता रहता है. जिसके चलते महाकाल गैंग का वर्चस्व कायम करने के लिए कुछ समय पहले हथियार लेकर आया था. आरोपी के घर से एक अवैध पिस्टल को पुलिस ने बरामद की गई.

पढ़ेंःधौलपुर: विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

पुलिस ने प्रकरण संख्या 371 /20/ धारा 3/25 आम्र्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है. थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपी से अवैध हथियारों के संबंध में कई बड़े खुलासे होने की पूर्ण संभावना है. वहीं आरोपी का जांच नेगेटिव आने पर माहावीर सिंह को कारागृह भेज दिया गया है. बता दें कि इसी सप्ताह देवगढ पुलिस ने एक युवक को देशी पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details