राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 5, 2020, 5:35 PM IST

ETV Bharat / state

राजसमन्द जिला कारागार में कैदियों को बांटे गए मास्क

प्रदेश में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. राजसमंद में गुरुवार को नगर परिषद और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ने मास्क वितरित किए. इसके साथ ही जिला कारागार में कैदियों को भी मास्क बांटे गए और उन्हें कोरोना गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश दिए. इस दौरान नगर परिषद आयुक्त ने कहा कि कोरोना की वैक्सीन आने तक मास्क ही संक्रमण से बचाव का उपाय है.

rajsamand news, rajasthan news
राजसमंद कारागार में कैदियों को बांटे गए मास्क

राजसमंद.वैश्विक महामारी कोरोना के संक्रमित रोगी देश और प्रदेश में लगातार सामने आ रहे हैं. संक्रमण से बचाव के लिए राजसमंद नगर परिषद और जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से नागरिकों को मास्क वितरित किए गए. इस दौरान राजसमन्द जिला कारागार में कैदियों को मास्क का वितरण किया गया. जेल में मौजूद प्रत्येक कैदी को दो से अधिक मास्क दिए गए.

जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव नरेंद्र कुमार ने कहा कि सरकार लगातार लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और मास्क लगाने की अपील कर रही है. परिषद और प्राधिकरण के इस संयुक्त जागरुकता अभियान के तहत जेल परिसर का निरीक्षण किया गया और कैदियों को मास्क वितरित किए गए.

राजसमंद कारागार में कैदियों को बांटे गए मास्क

अधिकारियों ने कैदियों को सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और साबुन से अच्छी तरह हाथ धोने का संदेश देने के साथ कोरोना गाइडलाइन की जानकारी दी गई. इस अवसर पर नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा भी मौजूद रहे.

पढ़ें-जयपुर नगर निगम चुनाव में भाजपा के कई दिग्गज अपने ही घर में चित्त, देखिए खास रिपोर्ट..

उन्होंने बताया कि नगर परिषद की ओर से लगातार शहर में 65 हजार से अधिक मास्क का वितरण विभिन्न तरह से किया जा चुका है. इसके साथ ही लगातार नगर परिषद की टीमें जन जागरूकता को लेकर विभिन्न कार्यक्रम आयोजन कर रही है. घरों के बाहर कोरोना जागरूकता को लेकर स्टीकर भी लगाए जा रहे हैं.

वहीं शहर में कोरोना महामारी के संदेश का वाचन करने के लिए थ्री व्हीलर टेंपो घूम रहे हैं. उन्होंने जनता से अपील की है कि जब तक वैक्सीन ना आए तब तक मास्क लगाकर ही बाहर निकले, जिससे आप संक्रमित होने से अपने आप को बचा सके.

ABOUT THE AUTHOR

...view details