राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने बैठक में अधिकारियों को लगाई फटकार

विधानसभा अध्यक्ष डॉक्टर सीपी जोशी अपने पांच दिवसीय दौरे के तहत सोमवार को राजसमंद जिला मुख्यालय के जिला कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचे. जहां विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर कामकाज का फीडबैक लिया. इस दौरान उनके साथ राजसमंद प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना भी मौजूद रहे.

By

Published : Dec 23, 2019, 8:34 PM IST

Assembly Speaker Dr. CP Joshi, rajsamand news, राजसमंद न्यूज
विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी

राजसंमद. अपने पांच दिवसीय दौरे पर जिला पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीपी जोशी ने विभागीय अधिकारियों से योजनाओं को लेकर फीडबैक लिया, लेकिन कुछ अधिकारी अपने काम को लेकर संतुष्टि पूर्ण जवाब नहीं दे पाए तो डॉ. जोशी ने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए, कि वे क्षेत्र में जाकर वास्तविकता को पहचाने केवल कार्यालय में बैठकर आंकड़ों की समीक्षा ना करें.

राजसंमद में विधानसभा अध्यक्ष का पांच दिवसीय दौरा

वहीं डॉ. जोशी ने महिला और बाल विकास विभाग की उपनिदेशक को निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि वह क्षेत्र में जाकर यह देखे कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता क्या कार्य कर रहे हैं. उनके द्वारा प्रतिदिन किए जा रहे कार्यों को नियमित रूप से जानकारी लें. बता दें कि डॉ. जोशी यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र नौकरी पाने की जगह नहीं अपितु यह सामाजिक सेवा का एक केंद्र है. इसके बाद डॉ. जोशी ने शिक्षा विभाग के अधिकारियों से फीडबैक लिया, लेकिन शिक्षा विभाग के अधिकारी संतुष्टि पूर्ण डॉ. जोशी के सवालों का जवाब नहीं दे पाए. जिसको लेकर डॉ जोशी ने कहा कि बातों में उलझा ना छोड़िए और काम धरातल तक पहुंचे. इसको लेकर आप लोग काम करिए.

पढ़ेंःडॉ. सीपी जोशी समेत दो मंत्री कलेक्ट्रेट सभागार में लेंगे जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक

वहीं जब डॉ. जोशी ने पूछा कि किस विद्यालय में कितने अध्यापकों के रिक्त पद खाली हैं.तो इसका जवाब शिक्षा अधिकारी नहीं दे पाए, जिसको लेकर डॉक्टर सीपी जोशी खांसी नाराज दिखाई दिए. उन्होंने कहा कि आप लोग होमवर्क करके आएं. बैठक में सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना, प्रभारी सचिव अर्पणा अरोड़ा, जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल, जिला पुलिस अधीक्षक भुवन भूषण यादव, अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार सहित कई विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details