राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

एसआरके कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन, कार्यक्रम में उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव को न आने देने पर हुआ हंगामा

राजसमंद के एसआरके कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन समारोह आयोजित हुआ. जिसमें जिले के प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना ने भी शिरकत की. वहीं कार्यक्रम में उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव को नहीं आने देने को लेकर काफी हंगामा हुआ.

By

Published : Dec 12, 2019, 8:57 PM IST

छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन, Students' Union Office Inauguration
छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन में हंगामा

राजसमंद. एसआरके कॉलेज में गुरुवार को छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन हुआ. इस कार्यक्रम में जिले के प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना ने भी शिरकत की. छात्रसंघ अध्यक्ष मुकेश नायक की ओर से अतिथियों का स्वागत किया गया. वहीं दूसरी तरफ उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव को कार्यक्रम में शिरकत नहीं करने को लेकर विवाद भी पनपा.

पुलिस की ओर से इन्हें कार्यक्रम में जाने से पहले ही गेट पर ही रोक लिया गया. जिसे लेकर छात्रों में आक्रोश का माहौल पैदा हुआ. जबकि जिला प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना कार्यक्रम में मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कह रहे थे कि हमें एबीवीपी और एनएसयूआई दोनों के ही जीते हुए छात्र नेताओं का स्वागत करना चाहिए. आंजना ने कहा कि छात्र राजनीति चुनाव से पहले होनी चाहिए. चुनाव जीतने के बाद सभी लोगों को साथ मिलकर काम करना चाहिए.

एसआरके कॉलेज में छात्रसंघ कार्यालय का उद्घाटन

वहीं दूसरी तरफ एबीवीपी से जीत कर आए उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव को कार्यक्रम में शिरकत नहीं करने को लेकर विवाद बढ़ गया. कार्यक्रम के बाद एबीवीपी के छात्रों ने कॉलेज प्राचार्य का घेराव कर, जमकर नारेबाजी की. छात्रों का कहना है कि इस प्रकार का भेदभाव से भरा वातावरण कॉलेज में सही नहीं है. जिसके बाद पुलिस की ओर से बीच-बचाव करते हुए, समझाइश कर दोनों ही संगठनों के छात्रों को पुलिस ने अलग-अलग किया और मामले को शांत कराया.

पढ़ें: प्रदेश भाजपा मुख्यालय वाले जिले में भी पार्टी नेतृत्व संगठनात्मक चुनाव कराने में विफल

वहीं पूरे कार्यक्रम में भारी पुलिस बल का जाब्ता भी कॉलेज में तैनात रहा. छात्र संघ अध्यक्ष मुकेश नायक ने महाविद्यालय में व्याख्याताओं के रिक्त पद को लेकर भी जिला प्रभारी मंत्री को इससे अवगत कराया. जिसे लेकर आंजना ने कहा कि जल्द ही व्याख्याताओं के रिक्त पदों को भरने का काम किया जाएगा.

साथ ही प्रभारी मंत्री आंजना ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि यहां भाजपा के विधायक लंबे समय तक मंत्री रहे, लेकिन उसके बावजूद भी अपने ही क्षेत्र के इस कॉलेज में व्याख्याताओं की पूर्ति नहीं कर पाए. उन्होंने कहा कि मैं इस क्षेत्र का प्रभारी मंत्री हूं, जल्द ही इन सभी समस्याओं को दूर करने का काम करूंगा. गौरतलब है कि इस बार के एसआरके कॉलेज के छात्र संघ चुनाव में अध्यक्ष एनएसयूआई का है तो उपाध्यक्ष, महासचिव, संयुक्त सचिव एबीवीपी से हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details