राजस्थान

rajasthan

राजसमंद: श्री द्वारकाधीश मंदिर में 'गेर नृत्य' का आयोजन, बड़ी तादाद में पहुंचे लोग

By

Published : Mar 16, 2020, 8:38 PM IST

राजसमंद में श्री पुष्टिमार्गीय वल्लभ संप्रदाय की तृतीय पीठ द्वारकाधीश मंदिर में शीतला सप्तमी के अवसर पर कुमावत समाज सहित शहर वासियों ने सामूहिक रूप से 'गेर नृत्य' किया.

Ger dance organized at Sri Dwarkadhish
श्री द्वारकाधीश मंदिर में 'गेर नृत्य' का आयोजन

राजसमंद. जिले में श्री पुष्टिमार्गीय वल्लभ संप्रदाय की तृतीय पीठ द्वारकाधीश मंदिर में सोमवार को शीतला सप्तमी के अवसर पर कुमावत समाज सहित शहर वासियों ने सामूहिक रूप से 'गेर नृत्य' किया. इस अवसर पर तृतीय पीठाधीश्वर बृजेश कुमार महाराज और प्राग कुमार महाराज सहित गोस्वामी परिवार के सदस्यों के निर्देशन में गेर नृत्य का आयोजन किया गया. इस दौरान भारी संख्या में वैष्णव जन द्वारकाधीश मंदिर पहुंचे और पूरा गोवर्धन चौक प्रांगण खचाखच भर गया.

श्री द्वारकाधीश मंदिर में 'गेर नृत्य' का आयोजन

ढोलक और झांझर की थाप पर जैसे ही गेर नृत्य शुरू हुआ, वहां मौजूद लोग एक दूसरे के साथ जमकर नृत्य का आनंद लिया. इस दौरान लोगों ने एक दूसरे को अबीर और गुलाल लगाकर बधाई दी. नृत्य समाप्ति के बाद इन लोगों ने प्रभु का दर्शन किया.

यह भी पढ़ें-कोरोना की एडवायजरी को लेकर BJP ने घेरा, CM गहलोत की राजसमंद में सभा पर उठाए सवाल

बताया जा रहा है कि शीतला सप्तमी के अवसर पर प्रभु को विशेष श्रंगार धराए गया. श्री द्वारकाधीश मंदिर जनसंपर्क अधिकारी विनीत सनाढ्य ने बताया कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी धूमधाम से गैर नृत्य का आयोजन किया गया. जिसमें तृतीय पीठाधीश्वर बृजेश कुमार जी महाराज भी उपस्थित रहे. इस दौरान बाहर से भी भारी संख्या में वैष्णव जन प्रभु द्वारिकाधीश मंदिर पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details