राजस्थान

rajasthan

देवगढ़: अच्छी बारिश को लेकर गायत्री परिवार ने की खारी नदी का पूजा

By

Published : Aug 10, 2020, 5:54 AM IST

राजसमंद के देवगढ़ उपखंड क्षेत्र की लसानी ग्राम पंचायत में रविवार को खारी नदी का पूजन किया गया. यह पूजा गायत्री परिवार की ओर से संपन्न की गई.

राजसमंद समाचार, rajsamand news
गायत्री परिवार ने किया खारी नदी का पूजा

देवगढ़ (राजसमंद).जिले के देवगढ़ उपखंड क्षेत्र की लसानी ग्राम पंचायत में रविवार को तीन ओर बहने वाली गंगा स्वरूप खारी नदी का पूजन किया गया. यह पूजा गायत्री परिवार लसानी एवं गायत्री शक्तिपीठ राजसमंद के संयुक्त तत्वावधान में किया गया.

बारिश से फसलों को मिला जीवनदान

देवगढ़ गायत्री परिवार सयोजक बंसीलाल पांडिया ने बताया कि क्षेत्र में अच्छी बारिश एवं नदी के बहाव को लेकर विश्व जनकल्याण एवं पर्यावरण जागृति के तहत खारी नदी का पूजन किया गया. यह पूजा गायत्री शक्तिपीठ के निर्देशन में गायत्री परिवार लसानी एवं कस्बे के गणमान्य वरिष्ठ नागरिकों की ओर से किया गया.

पढ़ें-राजसमंद: कांग्रेस सेवा दल ने निकाली लोकतंत्र बचाओ तिरंगा पदयात्रा

सांचौर में हुई बारिश से फसलों को मिला जीवनदान

जालोर के सांचौर क्षेत्र में बारिश की राह देख रहे किसानों के लिए रविवार का दिन खुशी लेकर आया. रविवार को सांचौर शहर सहित आसपास के गांवों में अच्छी बारिश हुई. वहीं, क्षेत्र में अच्छी बारिश होने से जलने की कगार पर आई फसलों को जीवनदान मिला है. अच्छी बारिश होने से क्षेत्र में अच्छी फसलों की पैदावार होने की संभावना जताई जा रही है.

वहीं, दूसरी ओर बारिश की वजह से सांचौर शहर की सड़कों पर पानी भर गया. पानी की निकासी के अभाव में पानी दुकानों के अंदर घुस गया, जिससे व्यापारियों को परेशानी हुई. बारिश के पानी से हुए जलभराव के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details