राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दोस्त ने PUBG खेलने के लिए फोन नहीं दिया, तो कर दी हत्या, नाबालिग डिटेन

राजसमंद के देवगढ़ में बीते 11 नवंबर को मिली नाबालिग की लाश के मामले में पुलिस को सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने इस मामले में 14 साल के एक नाबालिग दोस्त को डिटेन किया है. जिससे पूछताछ जारी है.

By

Published : Nov 16, 2020, 7:46 PM IST

Updated : Nov 16, 2020, 8:20 PM IST

पब्जी के लिए मोबाइल नहीं देने पर हत्या, Murder for not giving mobile for Pubg
देवगढ़ में दोस्त की हत्या पर नाबालिग डिटेन

देवगढ़ (राजसमंद). क्षेत्र में बीते दिनों हुई नाबालिग की हत्या मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस के मुताबिक इस हत्या के पीछे उसके ही एक नाबालिग दोस्त का हाथ है. वहीं पुलिस ने इस मामले में 14 साल के नाबालिग दोस्त को डिटेन भी किया है.

इस हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि मृतक हामिद के पास एंड्राइड फोन था और उसने अपने दोस्त को पबजी गेम खेलने से मना किया था. इस बात से नाराज दोस्त ने पत्थर से हमला कर हामिद की हत्या कर दी. दरअसल दोनों शौच के लिए भैरवाली की पहाड़ी पर गए थे. वहां दोस्त ने पत्थर से चार से पांच वार करके हामिद की हत्या कर मौके से फरार हो गया.

पढ़ेंःअजमेर : कुछ अलग अंदाज में मनाया गया भाई दूज का त्योहार...बहनों ने भाइयों को मास्क-सैनिटाइजर किया भेंट

भीम थाना प्रभारी गजेंद्र सिंह ने बताया कि 11 नवंबर को भीम थाना क्षेत्र की भेरवाली की पहाड़ी जैतपुरा में हमीद की संदिग्ध हालात में लाश मिली थी. सूचना पर भीम पुलिस मयजाब्ता मौके पर जाकर अनुसंधान शरू किया. वहीं पुलिस ने महज 48 घंटे में मामले की गुत्थी सुलझा दी.

थाना प्रभारी ने बताया कि मृतक के पिता ने मामला दर्ज करवाया था. जिसमे बताया गया कि 9 नवंबर को पत्नी और पुत्र निमाड़ वाले खेत पर फसल की पिलाई कर रहे थे. शाम 7 बजे के करीब फसल तुलवाने के लिए मैं और मेरी पत्नी चले गए और हमीद फसलों की पिलाई करने के लिए खेत पर रूक गया. जब देर शाम तक हमीद घर नहीं आया तो सभी ने तलाश शुरू की.

10 नवंबर को जब बकरियां चारने वाले युवक शकीर ने बताया कि उसके खेत के पास भेरावली पहाड़ी के पास एक युवक की लहुलुहान हालत में लाश पड़ी हुई है. मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए. घटना की जानकारी पुलिस को दी गई. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पता किया, तो शव हमीद का होना पाया गया. पुलिस ने हत्या का मामला दर्ज कर जांच शुरू की.

जिला पुलिस भवन भूषण यादव के निर्देशन में थाना प्रभारी गजेन्द्र सिंह राठौड़ के नेतृत्व में स्पेशल टीम का गठन किया गया. टीम ने घटना की पूरी गुत्थी सुलझाते हुए कड़ी से कड़ी मिलाते हुए हत्या करने वाला विधि से संघर्ष रत किशोर को डिटेन किया. पुलिस ने बताया गया कि मृतक हमीद के पास फोन था. जिसमे PUBG गेम खेलता था. दोनों दोस्त एक साथ ही यह गेम खेला करते थे. कुछ महीनों से एक पास फोन नहीं था. जिसके बाद आरोपी दोस्त ने हमीद से गेम खेलने के लिए फोन मांगा, लेकिन उसने फोन देने से मना कर दिया.

पढ़ेंःजयपुर: शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत 2 हजार किलो से ज्यादा खाद्य सामग्री कराई नष्ट

जिसके बाद आरोपी ने हमीद से फोन प्राप्त करने के लिए शाम 6 बजे शौच जाने के लिए कहा. दोनों भेरवाली की पहाड़ी पर गए. जहां मृतक बीड़ी पीते हुए फोन चला रहा था. ऐसे में दोस्त ने पीछे से बड़े पत्थर से सिर पर हमला कर गंभीर घायल कर दिया. जिसके बाद हमीद कुछ समय में मर गया. जिसके बाद आरोपी दोस्त ने फोन लेकर सिम निकालकर बाहर झाड़ियों में फेंक दी. वहीं फोन अपने साथ लेकर चला गया. पुलिस ने 48 घंटे में मामले का खुलासा किया.

Last Updated : Nov 16, 2020, 8:20 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details