राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद के देवगढ़ में चार और मिले मृत कौए

देवगढ़ में शनिवार को भी 4 मृत कौए मिले हैं. इसकी सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और कौए को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई की.

By

Published : Jan 9, 2021, 5:34 PM IST

dead crows found at deogarh
देवगढ़ में चार और मिले मृत कौए

देवगढ़ (राजसमंद). क्षेत्र में लगातार दूसरे दिन भी 4 कौए के मृत मिलने से क्षेत्र में बर्ड फ्लू का खौफ दिख रहा है. वहीं लोगों की सूचना पर वन विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे. कौए को अपने कब्जे में लेकर आवश्यक कार्रवाई की गई है. अभी तक 7 कौए की संदिग्ध मौत हो चुकी है.

देवगढ़ कामलीघाट के वन अधिकारी कमलेश सिंह ने बताया कि शुक्रवार और शनिवार को देवगढ़ नगर पालिका क्षेत्र में संदिग्ध परिस्थितियों में कौए मृत मिले हैं. उच्च अधिकारियों के दिशा निर्देश अनुसार मृत कोए के सैम्पल लिए गए. सैम्पल की जांच के लिए भोपाल के लिए भेजे जाएंगे. सैंपल की रिपोर्ट आने के बाद ही पता चल पाएगा की उनकी मौत किन कारणों से हुई है, इनकी मौत का कारण बर्ड फ्लू है या नहीं इस पर अभी संशय बना हुआ है.

यह भी पढ़ें-झालावाड़ में पेड़ से लटकी मिली युवक की लाश, ग्रामीणों ने किया जयपुर-इंदौर हाईवे जाम

जानकारी के अनुसार शुक्रवार को देवगढ़ नगर पालिका के राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय के टंकी के पास तीन कौए मृत दिखाई दिए थे. क्षेत्रवासियों की सूचना पर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंचकर देवगढ़ पशु चिकित्सा अधिकारी सतीश शर्मा को बुलाया गया, जहां उनका सैम्पलिंग ली गई. शनिवार को भी नगर पालिका क्षेत्र के माधव विलास मन्दिर राजकीय अस्पताल के पास दो कौए और मृत मिलने से क्षेत्र में दहशत का माहौल बना गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details