राजस्थान

rajasthan

राजसमंद: पैंथर की हत्या करने के बाद शव जलाने वाले 5 आरोपी गिरफ्तार

By

Published : Jul 28, 2020, 6:08 PM IST

राजसमंद के थानेटा ग्राम पंचायत में पैंथर को मारने वाले पांच आरोपियों को वन विभाग ने गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है कि इन आरोपियों ने 5 दिन पहले 23 जुलाई को पैंथर को जान से मारने के बाद उसके शव को भी जला दिया था.

rajsamand news, राजसमंद समाचार
पैंथर को मारने वाले पांच आरोपी गिरफ्तार

देवगढ़ (राजसमंद).जिले के भीम उपखंड क्षेत्र की थानेटा ग्राम पंचायत में पांच दिन पहले एक पैंथर को मौत के घाट उतार दिया गया था. इसके बाद उसके शव का जला दिया गया था. इस मामले में वन विभाग ने पांच आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की.

क्षेत्रीय वन अधिकारी भीम जसराज पारीक ने बताया कि बीते 23 जुलाई गुरुवार को मुखबिर से सूचना मिली थी कि वन नाका आमनेर क्षेत्र के थानेटा के राजस्व गांव बड़ो की रेल में देर रात को एक पैंथर गांव में घुस गया था. जहां ग्रामीणों ने पैंथर को चारों तरफ से घेर कर उस पर लाठी-डंडों और पत्थरों से हमला कर दिया था. इसके बाद सबूत मिटाने के लिए घटनास्थल से करीब आधा किलोमीटर दूर लेजाकर शव को जला दिया था.

पढ़ें-आबकारी टीम के साथ दबिश देने गए युवक की शराब माफिया ने निर्ममता से की हत्या

इसकी सूचना मुखबिर से मिलने पर गुरुवार की देर रात को ही घटनास्थल पर मय जाप्ते पहुंचे थे. मगर जंगल और अंधेरे होने से जहां पैंथर को जलाया गया, पुलिस वहां तक नहीं पहुंच पाए. सुबह वापस जब पुलिस जाप्ता मौके पर पहुंचे तो वहां पैंथर के जले हुए अवशेष मिले थे.

इस मामले में गांव के ही कुछ ग्रामीणों को शक के आधार पर पकड़ कर भीम वन कार्यालय पर लाकर पूछताछ की गई तो उन्होंने जुर्म करना कबूल कर दिया. इस पर मंगलवार को वन विभाग ने पैंथर को मारने के जुर्म में किशोर सिंह पिता तिलोक सिंह, दयाल सिंह पिता जीवन सिंह, रोशन सिंह पिता भंवर सिंह, देवेंद्र सिंह पिता पूनम सिंह और डूंगर सिंह पिता रूप सिंह को वन अधिनियम के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details