राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jul 7, 2020, 3:05 PM IST

ETV Bharat / state

लोकल लेवल पर कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लगातार की जा रही सैंपलिंग: राजसमंद कलेक्टर

राजसमंद जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने जिले में कोरोना की रोकथाम के लिए उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की. पोसवाल ने बताया कि कोरोना की रोकथाम के लिए जिले में लगातार सैंपलिंग की जा रही हैं. साथ ही नाथद्वारा के विद्युत लाइन अंडर ग्राउंड का काम भी फेज वाइज किया जाएगा.

rajsamand news, राजसमंद जिला कलेक्टर exclusive interview
राजसमंद जिला कलेक्टर का Exclusive interview

राजसमंद. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. वहीं राजसमंद में कोरोना के अब तक 321 पॉजिटिव केस सामने आ चुके हैं. जिले में कोरोना नियंत्रण के लिए उठाए जा रहे कदमों पर ईटीवी भारत ने जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल से बातचीत की.

जिले कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने बताया कि कांकरोली थाना क्षेत्र और रेलमगरा कस्बे में पिछले दिनों एक साथ नए मामले आने से यहां कर्फ्यू लगाया गया है. वहीं जिले में कोरोना के चेन तोड़ने के लिए इलाकों में लगातार सैंपलिंग की जा रही है. वहीं जिला कलेक्टर का कहना है कि लोकल लेवल पर ट्रांसमिशन रोकने के लिए जहां कोरोना मरीज मिले हैं, वहां लगातार जांच की जा रही है. कलेक्टर ने जानकारी देते हुए बताया कि स्वास्थ्य सचिव से बातचीत की गई है. उन्होंने कोरोना जांच के लिए जल्द ही लैब बनवाने का आश्वासन दिया है. जिससे कोरोना जांच की रिपोर्ट जल्दी मिल सकेगी.

राजसमंद जिला कलेक्टर का Exclusive interview

बदलेगा नाथद्वारा का स्वरूप

नाथद्वारा के विद्युत लाइन अंडर ग्राउंड के काम को लेकर जिला कलेक्टर ने कहा कि इसके लिए 54 करोड़ रुपए की बजट घोषित हुई है. कलेक्टर का कहना है कि नाथद्वारा श्रीनाथजी की नगरी है. यहां देश और दुनिया से हजारों की संख्या में पर्यटक प्रभु श्रीनाथजी के दर्शनों के लिए पहुंचते हैं. यहां भारी संख्या में विद्युत लाइन के तार बाहर दिखाई देते हैं. जिससे सौंदर्य खराब होता है. इन तार को अंडर ग्राउंड करने का काम जल्द ही किया जाएगा.

यह भी पढ़ें.Exclusive: राजस्व अर्जित करना और Pending Project को पूरा करना प्राथमिकता : जेडीसी गौरव गोयल

इसके साथ ही नाथद्वारा का इन विद्युत लाइनों को अंडरग्राउंड करने से स्वरूप बदल जाएगा. कलेक्टर ने कहा कि इस कार्य को एक साथ शुरू नहीं करके अलग-अलग फेज में किया जाएगा. जिससे शहरवासियों को कोई परेशानी ना हो.

मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंस मेंटेंन करने की अपील

कलेक्टर ने बताया कि जिले में कोरोना जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न प्रकार के कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. जिसमें नाटक, पेंटिंग के माध्यम से कोरोना से बचाव की जानकारी दी जा रही है. साथ ही मटकी पर कोरोना जागरूकता के संदेश लिखा जा रहा है. जिससे लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक किया जा सके.

यह भी पढ़ें.ग्रामीणों की कोरोना से जंग: बेहतर रणनीति और युवाओं के सहारे राजसमंद का ये गांव लड़ रहा कोरोना से जंग

वहीं उन्होंने लोगों से अपील की कि घर से बाहर निकलते समय मास्क का प्रयोग करें और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करें. जिससे इस वैश्विक महामारी को हराया जा सके. गौरतलब है कि जिले में पिछले दिनों से लगातार कोरोना के आंकड़े बढ़ रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details