राजस्थान

rajasthan

Exclusive: कृषि कानून का विरोध करने वालों को पहले पढ़ लेना चाहिए- माहेश्वरी

By

Published : Sep 29, 2020, 10:15 PM IST

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी ने कहा कि विरोध करने के लिए कृषि कानून को अच्छी तरह समझ लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि विपक्षी दल लगातार एमएसपी खत्म करने का जो आरोप लगा रहे हैं.

Kiran Maheshwari interview, conversation with Kiran Maheshwari
विधायक किरण माहेश्वरी से खास बातचीत

राजसमंद. केंद्र सरकार के कृषि बिल को लेकर देशभर में कांग्रेस समेत कई अन्य संगठनों द्वारा विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. दूसरी तरफ भाजपा की ओर से लगातार इन बिलों को लेकर कहा जा रहा यह कानून किसानों के लिए फायदेमंद हैं. राजसमंद विधायक और पूर्व मंत्री किरण माहेश्वरी ने तत्कालीन मुद्दों पर ईटीवी भारत के साथ बातचीत की.

बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

इस दौरान उन्होंने कहा कि कृषि कानून को लेकर जो लोग विरोध कर रहे हैं, उन्हें समझना चाहिए स्वामीनाथन आयोग की जो सिफारिश आई थी, वो 2006 में आई थी. उस समय कांग्रेस की सरकार चल रही थी. उस समय यूपीए की सरकार थी और कांग्रेस ने अपने मेनिफेस्टो में कृषि को लेकर कई वादे किए थे. कांग्रेस इन बिलों को लेकर राजनीति कर रही है. केंद्र की सरकार ने किसानों को एक विकल्प दिया है. उन्होंने कहा कि लगातार एमएसपी खत्म करने का जो आरोप लगा रहे हैं. ये बेबुनियाद आरोप हैं. इन कृषि बिलों को अच्छी तरह से समझना चाहिए.

बीजेपी विधायक किरण माहेश्वरी का एक्सक्लूसिव इंटरव्यू

पढ़ें-कृषि कानूनों की जगह प्रदेश में अलग कृषि अध्यादेश लाने की तैयारी, सोनिया गांधी ने दिए निर्देश

वहीं किरण माहेश्वरी ने डूंगरपुर के घटनाक्रम को लेकर कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण था. कांग्रेस सरकार समय पर परिस्थितियों को संभालते तो इस प्रकार की स्थिति पैदा नहीं होती. माहेश्वरी ने कहा कि कोरोना को लेकर लोगों को लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए और सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन की पालना करनी चाहिए. घर से बाहर निकलते समय मास्क के पहन करें बाहर निकले जिससे बचाव हो सके.

वहीं माहेश्वरी ने 6 नगर निगम को की चुनाव को लेकर का हमारी तैयारी पूरी सरकार लगातार चुनाव तालती रही, लेकिन अब कोर्ट ने आदेश दे दिया है. अब हमारी पूरी तैयारी के साथ चुनाव जीतकर आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details