राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

राजसमंद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शनिवार को जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर ने उपस्थित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई. वहीं गत चुनाव में अहम भूमिका निभाने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों और कवियों को स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया.

By

Published : Jan 25, 2020, 5:34 PM IST

National Voters Day in Rajsamand, राजसमंद में मतदाता जागरूकता कार्यक्रम
राजसमंद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

राजसमंद. राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शनिवार को जिला स्तरीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया. यह कार्यक्रम अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार की अध्यक्षता और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश गुप्ता और उपखण्ड अधिकारी सुशील कुमार के मुख्य आतिथ्य में हुआ.

राजसमंद में राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन

कार्यक्रम में छात्र-छात्राओं और कलाकारों ने संगीत, नृत्य, वाद्ययंत्र वादन के माध्यम से मतदाताओं को जागरूक किया. कार्यक्रम में अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने कहा कि 18 वर्ष की आयु पूरा होने पर युवक-युवतियां अपना नाम मतदाता सूची में अवश्य जुड़वाना चाहिए.

युवाओं को विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करने के लिए अपने दायित्व का निर्वहन करना चाहिए. इस दौरान अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दिनेश राय सापेला ने विगत चुनावों में संचालित किए गए स्वीप कार्यक्रमों का प्रतिवेदन प्रस्तुत किया.

यह भी पढ़ें- राजसमंद : गणतंत्र दिवस की खास तैयारी, प्रतिभाओं का भी होगा सम्मान

कार्यक्रम के अंत में अतिरिक्त जिला कलक्टर राकेश कुमार ने उपस्थित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, छात्र-छात्राओं सहित गणमान्य नागरिकों को मतदाता जागरूकता की शपथ दिलाई. वहीं जिले में आयोजित हुए विभिन्न चुनावों में उल्लेखनीय कार्य करने वाले अधिकारियों, कर्मचारियों और मतदाता जागरूकता गीत तैयार करने वाले कवियों को योग्यता प्रमाण पत्र और स्मृति चिह्न प्रदान कर सम्मानित किया गया. इस दौरान नव मतदाताओं को भी सम्मानित किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details