राजस्थान

rajasthan

गांधी जयंती 2019: गांधी सेवा सदन स्कूल में गांधी जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन

By

Published : Oct 2, 2019, 11:31 AM IST

राजसमंद के गांधी सेवा सदन स्कूल में 150वीं गांधी जयंती के अवसर पर महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. साथ ही भारतीय इतिहास संकलन समिति के ओर से 6 वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित किया गया.

Event organized on Gandhi Jayanti in rajasmand, राजसमंद में गांधी जयंती

राजसमंद.महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पूरे विश्व भर में मनाई जा रही है. वहीं इसी कड़ी में राजसमंद जिले में महात्मा गांधी की जयंती पर राजसमंद जिला मुख्यालय के गांधी सेवा सदन स्कूल में महात्मा गांधी को श्रद्धा सुमन अर्पित किया गया. इस अवसर पर स्कूल के छात्र-छात्राओं ने महात्मा गांधी के प्रिय भजनों का गायन भी किया.

गांधी सेवा सदन स्कूल में गांधी जयंती कार्यक्रम

वहीं गांधी विचारक डॉ. महेंद्र कर्णावत ने बच्चों को संबोधित किया. संबोधन में उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी ने अंग्रेजों की 200 साल की गुलामी से इस देश को आजादी दिलाने में महत्वपूर्ण योगदान निभाया. महात्मा गांधी सदैव सत्य के पथ पर चलने वाले व्यक्तित्व थे. साथ ही उन्होंने कहा कि हम सभी लोगों को महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलना चाहिए.

ये पढें: गांधी @ 150 : रामोजी ग्रुप के चेयरमैन रामोजी राव ने लॉन्च किया बापू का प्रिय भजन

भारतीय इतिहास संकलन समिति के ओर से 6 वरिष्ठ नागरिकों को सम्मानित भी किया गया. जिन्होंने अपने कर्म क्षेत्र में महत्वपूर्ण और उल्लेखनीय काम किए हैं. वहीं छात्र-छात्राओं ने और स्कूल के स्टाफ ने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details