राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद कलेक्टर ने राजस्थान-गुजरात सीमा का किया दौरा, व्यवस्थाओं का लिया जायजा

राजसमंद में कोरोना से बचाव के लिए प्रशासन मुस्तैदी से खड़ा हैं. वहीं मंगलवार को जिला कलेक्टर ने राजस्थान गुजरात की सीमा की रतनपुर क्षेत्र की दौरा किया. साथ ही प्रवासियों को सुरक्षित सुव्यवस्थित और महामारी से बचाव के सभी उपाय सुनिश्चित करते हुए जिले में लाने के लिए वहां की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन किया.

By

Published : Apr 28, 2020, 8:08 PM IST

राजस्थान-गुजरात सीमा का दौरा, Rajasthan-Gujarat border tour
कलेक्टर ने राजस्थान-गुजरात सीमा का किया दौरा

राजसमंद. कोरोना वायरस महामारी लगातार देश-दुनिया में फैल रही है. इससे अछूता राजसमंद भी नहीं है. राजसमंद में पिछले दिनों एक कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति सामने आया था. जिसका उपचार फिलहाल जारी है.

वहीं जिला प्रशासन लगातार और चिकित्सा विभाग मुस्तैदी के साथ स्कैनिंग का कार्य कर रहा है. मंगलवार को नाथद्वारा अस्पताल से 19 सैंपल लिए गए. जबकि आरके जिला चिकित्सालय से 9 सैंपल लिए गए हैं. अब तक जिले में 591 सैंपल लिए जा चुके हैं.

पढ़ेंःजयपुर: पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद संजय सर्किल के चिन्हित इलाके में लगाया गया कर्फ्यू

वहीं सोमवार को लिए गए सभी सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. अब 28 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है. वहीं नाथद्वारा के करौली गांव में लगातार स्कैनिंग का कार्य जारी है. जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने राजस्थान गुजरात की सीमा की रतनपुर क्षेत्र की दौरा किया और राजसमंद प्रवासियों को सुरक्षित सुव्यवस्थित और महामारी से बचाव के सभी उपाय सुनिश्चित करते हुए जिले में लाने के लिए वहां की गई व्यवस्थाओं का अवलोकन किया.

जिला कलक्टर ने बताया कि जिले के सभी प्रवासियों की ट्रेनिंग की व्यवस्था और उनके उत्तम स्वास्थ्य के लिए सभी जरूरी परीक्षण कर जिले में लाने के उपरांत नियम अनुसार उन्हें क्वॉरेंटाइन में रखा जाएगा.

पढ़ेंःगुजरात में फंसे उदयपुर के युवकों को अब घर वापसी का इंतजार, वीडियो जारी कर शासन-प्रशासन से लगाई गुहार

अवलोकन के दौरान जिला कलेक्टर ने वहां मौजूद प्रवासियों की संख्या के आधार पर उनका लाने के लिए परिवहन व्यवस्था वहां मौजूद प्रवासियों के भोजन व्यवस्थाओं को देखा. जिसके आधार पर समुचित व्यवस्था को संपादित किया जा सके. जिला कलेक्टर ने वहां बनाए गए क्वॉरेंटाइन सेंटर का भी अवलोकन किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details