राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद: विकास अधिकारी ने कई गांवों का किया दौरा

शुक्रवार को विकास अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने राजसमंद के गांवों का आकस्मिक दौरा किया. अधिकारी ने सभी व्यवस्थाओं की जांच की. इस दौरान पंचायत प्रसार अधिकारी सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

By

Published : Apr 17, 2020, 11:55 PM IST

rajsamand news, कोरोना वायरस
विकास अधिकारी ने कई गांवो का किया निरिक्षण

राजसमंद.कोरोना महामारी आपदा प्रबंधन के तहत आमजन को राहत देने हेतु तमाम व्यवस्थाएं की जा रही है. शुक्रवार को विकास अधिकारी भुवनेश्वर सिंह चौहान ने आकस्मिक दौरा किया.

पंचायत प्रसार अधिकारी राजेश जोशी ने बताया कि चौहान ने ग्राम पंचायत मुंडोल में राशन वितरण व्यवस्था का निरीक्षण किया. तत्पश्चात राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय मुंडोल के पास पक्षियों के पानी पीने की व्यवस्था हेतु परिंडा बांधा. इसके अलावा भाटोली पंचायत क्षेत्र में राशन वितरण व्यवस्था और किराणा स्टोर चेक किए.

राज्यावास सेक्टर के पंचायत प्रसार अधिकारी संजय आचार्य ने बताया कि भाटोली में राशन वितरण व्यवस्था में और सुधार के निर्देश दिए गए हैं. चौहान ने बिना मास्क के बेवजह सड़क पर मिले व्यक्तियों को मास्क लगाने और घर में रहने की चेतावनी दी. उन्होंने भाटोली में दुकानों पर रेट लिस्ट नहीं होने पर दुकाने सील करवाई.

उन्होंने सभी राजस्व गांवो में आबादी क्षेत्र के आम रास्तों पर स्थित छायादार वृक्षों, विद्यालय सरकारी कार्यालयों और मंदिरों के बाहर पक्षियों के पानी पीने हेतु परिंडे बांधे. साथ ही इनको नियमित भरने हेतु जनजागरण कर स्वयंसेवियों के माध्यम से व्यवस्था कराने के निर्देश भी दिए.

पढ़ें:राजसमंदः जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष...घर में घुस कर तलवार से वार, एक घायल

चौहान ने बताया कि ये अभियान आगामी दिनों में भी जारी रहेगा. कल से सभी ग्राम विकास अधिकारी और पंचायत प्रसार अधिकारी भी प्रतिदिन अपने क्षेत्र में निरीक्षण करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details