राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में कल हटेगा कर्फ्यू, कलेक्टर ने ईटीवी भारत से बातचीत में कही ये बात

राजसमंद में 3 दिनों से लगा कर्फ्यू मंगलवार को हटा दिया जाएगा. जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने इसकी जानकारी ईटीवी भारत से बातचीत के दौरान दी.

By

Published : May 11, 2020, 4:45 PM IST

राजसमंद की खबर, राजस्थान समाचार, rajsamand news, rajasthan latest news in hindi
राजसमंद कलेक्टर की ईटीवी भारत से बातचीत

राजसमंद.जिले में लगातार कोरोना वायरस महामारी का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है. जिला प्रशासन ने पिछले 3 दिनों से शहर में कर्फ्यू लगा रखा है. इस बीच जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने ईटीवी भारत से बातचीत में बताया कि कांकरोली में एक युवक के पॉजिटिव आने के बाद शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया था. लेकिन उस युवक के संपर्क में आए 13 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आ चुकी है. वहीं जिला प्रशासन ने आम लोगों की समस्याओं को देखते हुए मंगलवार से कर्फ्यू हटाने का फैसला किया है.

राजसमंद कलेक्टर की ईटीवी भारत से बातचीत

पोसवाल ने बताया कि अब तक जिले में 20 मामले सामने आ चुके हैं. जिनमें से 19 मामले क्वॉरेंटाइन सेंटर के हैं. उन्होंने बताया कि हमारे लिए राहत भरी खबर है कि जो भी बाहर का व्यक्ति आ रहा है, वह क्वॉरेंटाइन सेंटर में ही ठहराया जा रहा है.

अब तक जिले में 15 हजार से भी अधिक प्रवासी आ चुके हैं. बाहर से आने वाले प्रत्येक व्यक्ति को क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा जा रहा है. जिससे कि बाहर से आने वाला व्यक्ति किसी दूसरे व्यक्ति के संपर्क में ना आए. उन्होंने बताया कि कल से फिर शहर में दुकानें खुलेगी. प्रशासन द्वारा समय सीमा निश्चित कर जानकारी दी जाएगी.

यह भी पढे़ं-आत्मविश्वास और पॉजिटिविटी को हथियार बनाकर इस वॉरियर ने जीत ली कोरोना से जंग

इसके साथ ही पहले की तरह लॉकडाउन की पालना करना अति आवश्यक होगा. वहीं लोगों को मास्क लगाकर और सोशल डिस्टेंसिंग की पालना करते हुए शहर में निकलने की छूट दी जाएगी. उन्होंने बताया कि दूध, मेडिकल खाद्य, सामग्री और अन्य जरूरतमंद चीजों की दुकानों को खोला जा सकेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details