राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में गुरुवार को एक विदेशी नागरिक मिला कोरोना पॉजिटिव

By

Published : Jun 11, 2020, 9:26 PM IST

राजसमंद में गुरुवार को रेलमगरा के दरीबा माइंस में कार्यरत 52 साल के एक विदेशी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. ये कोरोना पॉजिटिव मरीज साउथ अफ्रीका का रहने वाला है. वहीं, गुरुवार को ही जिले में 2 और लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है. दोनों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है.

Rajsamand News, राजसमंद में कोविड-19
राजसमंद में लगातार मिल रहे कोरोना मरीज

राजसमंद. जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार सामने आ रहे हैं और इलाज के बाद लोग ठीक भी हो रहे हैं. गुरुवार को रेलमगरा के दरीबा माइंस में कार्यरत 52 साल के एक विदेशी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. ये कोरोना पॉजिटिव मरीज साउथ अफ्रीका का रहने वाला है.

राजसमंद में ठीक भी हो रहे कोरोना मरीज

वहीं, गुरुवार को जिले में 2 और लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है. दोनों की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है. इसी के साथ अब तक जिले में 145 लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग जीत ली है.

पढ़ें:चाकसू: शिवदासपुरा में 25 साल के युवक की रिपोर्ट आई कोरोना पॉजिटिव, मचा हड़कंप

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जेपी बुनकर ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव मिला विदेशी नागरीक जनवरी में यहां आया था. 8 जून को डायरिया की शिकायत पर कंपनी के दरीबा स्थित अस्पताल में उसे भर्ती किया गया. यहां से उसे उदयपुर रेफर कर दिया गया. इसके बाद उसका गीतांजलि मेडिकल कॉलेज में सैंपल लिया गया. इसमें उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई. फिलहाल उसका गीताजंली मेडिकल कॉलेज में इलाज जारी है.

साथ ही मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि जिलें के आकोदड़ा के रहने वाले 54 साल के एक व्यक्ति और रेलमगरा के गवारड़ी में रहने वाले 42 साल के व्यक्ति की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है. इसके बाद दोनों को संस्थागत आइसोलेशन से छुट्टी दे दी गई है.

राजसमंद में अब तक लिए गए 4997 सैंपल
जिले में अब तक 4,997 सैंपल लिए गए हैं. इसमें से 166 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव और 4,653 की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव आई है. वहीं, 178 सैंपल की रिपोर्ट आना बाकी है. गुरुवार को आरके राजकीय जिला चिकित्सालय से 6, नाथद्वारा के उप जिला चिकित्सालय से 16, राजसमंद ब्लॉक से 12, भीम से 4, देवगढ़ से 4, आमेट से 21, रेलमगरा से 33 और खमनोर से 21 लोगों के सैंपल जांच के लिए आरएनटी मेडिकल कॉलेज भेजवाए गए हैं.

राजसमंद में 20 कोरोना मरीजों का इलाज जारी

फिलहाल जिले में 20 कोरोना मरीजों का इलाज जारी है. जिले के आरके राजकीय जिला चिकित्सालय में 3, रेलमगरा के कोविड केयर सेंटर में 3, राजसमंद के कोविड केयर सेंटर में 1, नाथद्वारा के कोविड केयर सेंटर में 2, चारभुजा के कोविड केयर सेंटर में 8, गीतांजली मेडिकल कॉलेज में 1, आमेट के कोविड केयर सेंटर में 1 और भीम के कोविड केयर सेंटर में 1 कोरोना मरीज आइसोलेशन वार्ड में भर्ती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details