राजस्थान

rajasthan

राजसमंद में 5 संक्रमित मरीजों की रिपोर्ट आई नेगेटिव, अब तक 135 रोगी ठीक होकर लौटे घर

By

Published : Jun 8, 2020, 8:05 PM IST

राजसमंद जिले में सोमवार को पांच और कोरोना संक्रमित ठीक हो गए हैं. कोरोना से स्वस्थ हुए लोगों की संख्या बढ़कर 135 हो गई है. वहीं जिले में अब तक कुल 162 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं.

rajsamand news  rajasthan news  corona virus update in rajsamand  corona positive in rajsamand  कोरोना संक्रमित  कोरोना वायरस  कुएं में गिरने से एक मजदूर की मौत  A laborer dies after falling in a well  राजसमंद में मजदूर की मौत  Worker's death in Rajsamand  कोरोना नेगेटिव
राजसमंद जिले में सोमवार को पांच और कोरोना संक्रमित ठीक हो गए हैं

राजसमंद.जिले में कोरोना केस लगातार सामने आ रहे है, वहीं दूसरी तरफ कोरोना से रोगी ठीक भी हो रहे है, जो राजसमंद जिले के लिए राहत भरी खबर भी है. सोमवार को भी जिले में 5 और लोगों ने कोरोना पर विजय प्राप्त की. आरके राजकीय जिला चिकित्सालय में संक्रमित 5 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई हैं. यह जानकारी मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जेपी बुनकर ने दी.

पढ़ें:जालोरः कोरोना से मुक्ति की ओर रानीवाड़ा, 10 में से 8 संक्रमित ठीक

इस तरह से अब तक जिले में कुल 135 व्यक्ति कोरोना संक्रमण से ठीक हो गए हैं. जिले में अब तक 4586 सैंपल लिए गए हैं. जिसमें से 162 पॉजिटिव, 4107 नेगेटिव और 317 सैंपल की रिपोर्ट नहीं आई है. सोमवार को आरके राजकीय जिला चिकित्सालय से दो उप जिला चिकित्सालय नाथद्वारा से 19, राजसमंद ब्लॉक से 19, केलवाड़ा ब्लॉक से 21, भीम ब्लॉक से 11, देवगढ़ से 7, आमेट से 64, रेलमगरा ब्लॉक से 38, खमनोर ब्लॉक से 18, कुल 199 लोगों के सैंपल लेकर आरएनटी मेडिकल कॉलेज भेजे गए हैं.

कुएं में गिरने से एक मजदूर की मौत, एक गंभीर घायल

कुएं में गिरने से एक मजदूर की मौत, एक गंभीर घायल

जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के लसानी गांव में सोमवार को कुंए की मुंडेर बनाने का कार्य करते वक्त दो मजदूरों कुएं में गिर गए. कुएं की पाल के टूटने से दोनों मजदूर उसमें गिर गए, गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई, वहीं एक गंभीर घायल बताया जा रहा है. जानकारी के अनुसार पंचायत के कुराछा का खेड़ा में खेत पर कुएं की मुंडेर बनाने का कार्य चल था. कुएं पर मजदूर काम कर रहे थे. सोमवार को कुएं के अंदर की ओर बंधी हुई पाल जिस पर रेती सीमेंट पत्थर रखे हुए थे. तभी अचानक पाल से बंधे बांस धड़ाधड़ टूट और हादसा घटित हो गया.

पढ़ें:उदयपुर में भूकंप के झटके, लोगों में डर का माहौल

इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई. ऊपर काम कर रहे अन्य लोगों ने दोनों को कुएं दोनों मजदूरों को बाहर निकाला. लेकिन तब तक एक मजदूर ने दम तोड़ दिया. बताया जा रहा है कि युवक की मौत पत्थरों से चोट लगने से हुई. ग्रामीणों ने घटना की सूचना देवगढ़ पुलिस को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को देवगढ़ अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सुपर्द कर दिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details