राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

दीया कुमारी के नामांकन फॉर्म पर कांग्रेस की आपत्ति खारिज

राजसमंद लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी के नामांकन फॉर्म में आपत्ति पेश की थी. वहीं बुधवार को रिटर्निंग अधिकारी ने मामले में दलीलों को सुनते हुए आपत्ति को खारिज कर दिया है.

By

Published : Apr 10, 2019, 10:02 PM IST

राजसमंद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी

राजसमंद. राजसमंद लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी दीया कुमारी के नामांकन फॉर्म में कांग्रेस ने आपत्ति जताई थी. साथ ही रिटर्निंग अधिकारी अरविंद कुमार पोसवाल के समक्ष पेश किया था. वहीं अधिकारी ने कांग्रेस और भाजपा दोनों के वकीलों से उनकी दलीलें सुनने के बाद लगाई गई आपत्ति को खारिज कर दिया है.

दीया कुमारी के नामांकन फॉर्म पर कांग्रेस की आपत्ति खारिज

आपको बता दें कि कांग्रेस की तरफ से दीया कुमारी के नामांकन पत्र में आपत्ति जताते हुए कहा गया था कि उनके नामांकन पत्र ने उनके पिता स्वर्गीय भवानी सिंह का नाम लिखा है. जबकि मतदाता सूची में दीया कुमारी के नाम के आगे उनके पति नरेंद्र सिंह का नाम लिखा है. कांग्रेस द्वारा लगाई गई आपत्ति पर निर्वाचन विभाग ने काफी देर तक जांच पड़ताल करने के बाद खारिज कर दिया है.

वहीं उसके बाद में प्रत्याशी दीया कुमारी का नामांकन फॉर्म भी रिटर्निंग अधिकारी ने स्वीकार कर लिया है. साथ ही मतदाता सूची के नाम परिवर्तन का आवेदन पत्र और उसकी राशि में, मैं दीया कुमारी हूं का शपथ पत्र भी पेश किया है.

दूसरी तरफ भाजपा द्वारा कांग्रेस प्रत्याशी देवकीनंदन गुर्जर के फेसबुक अकाउंट के संबंध में गलत जानकारी देने पर आपत्ति की गई थी, जिसे अधिकारी ने खारिज कर दिया है. रिटर्निंग अधिकारी का कहना है कि किसी प्रकार की फेसबुक अकाउंट के सबूत नहीं होने के कारण आपत्ति खारिज की गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details