राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद: मनरेगा श्रमिकों के कार्य में समय परिवर्तन, सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक रहेगा समय

राजसमंद में मनरेगा श्रमिकों के कार्य मसय में परिवर्तन किया गया है. यह परिवर्तन जिला कलेक्टर के आदेश पर जारी किया गया है.

By

Published : Oct 14, 2020, 12:59 PM IST

राजसमंद न्यूज, राजस्थान न्यूज, rajasmand news, rajasthan news
जिले में मनरेगा श्रमिकों के कार्य समय में परिवर्तन

राजसमंद.जिले में एक बार फिर महात्मा गांधी नरेगा श्रमिकों के समय कार्य में परिवर्तन किया गया है. यह बदलाव जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने आदेश जारी कर किया है. वहीं मनरेगा में परिवर्तन समय सुबह 7 बजे से दोपहर 3 बजे तक रहेगा. जिसमें एक घंटा आराम भी सम्मिलित है.

जारी आदेशानुसार महात्मा गांधी नरेगा योजना के अंतर्गत स्थानीय परिस्थितियों को देखते हुए पूर्व में निर्धारित समय सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक के समय में परिवर्तन किया गया है. उन्होंने बताया कि कोई भी श्रमिक समूह से पूर्व निर्धारित टास्क के अनुसार कार्य पूर्ण कर लेता है तो, वह कार्य माप पुस्तिका के पास उपलब्ध मस्टर रोल में अंकित टास्क प्रपत्र में करवाना व समूह के मुखिया के हस्ताक्षर के उपरांत कार्यस्थल छोड़ सकता है.

पढ़ें:कोटा: शहर एसपी ने मुकदमों की पेंडेंसी पर अधिकारियों को चेताया, समय से निस्तारण नहीं तो होगी कार्रवाई

वहीं वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण को ध्यान में रखते हुए सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखना व एक दूसरे के साथ मास्क पहनकर बारी-बारी से हाथ धोने की भी समुचित व्यवस्था की गई है. गौरतलब है कि पिछले दिनों की मनरेगा श्रमिकों के कार्य के समय में समय परिवर्तित किया गया था.

राजसमंद नगर परिषद और देवगढ़ नगर पालिका के लिए निकली लॉटरी...

स्वायत शासन विभाग जयपुर के निर्देशानुसार जिले में नगर परिषद राजसमंद के 45 वार्ड एवं नगर पालिका देवगढ़ के 25 वार्डों के आगामी चुनावों के लिए लॉटरी निकाली गई. विभिन्न वर्गवार आरक्षण के लिए जिला निवार्चन अधिकारी और कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में कलक्ट्रेट कार्यालय के सभागार में लॉटरी निकाली गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details