राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

कोरोना जन जागरुकता आंदोलन अभियान के तहत राजसमंद के बस स्टैंड पर अनूठा आयोजन

प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. जिसको लेकर कोरोना जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. वहीं, राजसमंद में शनिवार को जन जागरुकता अभियान के तहत शनिवार को कांकरोली बस स्टैंड पर नगरपरिषद की ओर से कोरोना रुपी रावण पुतले का दहन किया गया. इसके माध्यम से लोगों को संदेश दिया कि मास्क पहनकर कोरोना रूपी बीमारी को हराए.

By

Published : Oct 17, 2020, 10:57 PM IST

rajasthan news, rajsamand news
जन जागरूक अभियान के तहत रावण के पुतले का दहन

राजसमंद. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के मामले दिनोंदिन बढ़ते जा रहे हैं. लोगों में जन जागरूकता अभियान के तहत शनिवार को कांकरोली बस स्टैंड पर नगरपरिषद की ओर से कोरोना रूपी रावण पुतले का दहन किया गया. इसके माध्यम से लोगों को संदेश दिया कि मास्क पहनकर कोरोना रूपी बीमारी को हराए.

जन जागरूक अभियान के तहत रावण के पुतले का दहन

कार्यक्रम में जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी नीमिषा गुप्ता ने लोगों को मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया. साथ ही गोले में खड़े रहकर सामाजिक दूरी का ख्याल रखने का भी संदेश दिया. उसके बाद कोरोनी रूपी रावण के पुतले को आग लगाकर दहन किया.

वहीं, नगर परिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा ने भी लोगों से अपील की है कि जिला प्रशासन और नगर परिषद की ओर से जन जागरूकता अभियान में शामिल होकर कोरोना गाइडलाइन की पालना करें, जिससे इस वैश्विक महामारी से निजात पाया जा सके.

पढ़ें-SPECIAL: हाथ धुलने का लें संकल्प, ताकि सुरक्षित रहें हम...

आयुक्त ने बताया कि नगर परिषद की ओर से विशेष जन जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. जिसके तहत लोगों को मास्क वितरण और घर के बाहर कोरोना के जागरूकता के स्टीकर भी लगाए जा रहे हैं, जिससे लोगों में मास्क पहन कर बाहर निकलने की चेतना जगे.

इस तरह उन्होंने संदेश दिया कि अगर व्यक्ति मास्क का नियमित उपयोग करें और सामाजिक दूरी का ख्याल रखें, ताकि इस बीमारी से आसानी से बचा जा सकता है. इस दौरान नगरपरिषद आयुक्त जनार्दन शर्मा, कार्यक्रम प्रभारी रुपेश पालीवाल, रामप्रकाश शर्मा सहित कई कार्मिक व अधिकारी मौजूद थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details