राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 25, 2020, 1:36 AM IST

ETV Bharat / state

राजसमंद: भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूंका शी जिनपिंग का पुतला, चाइनीज वस्तुओं की जलाई होली

राजसमंद में बीजेपी के कार्यकर्ताओं ने भारत-चीन हिंसा में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी. साथ ही चीनी समान का बहिष्कार करने का भी निर्णय लिया.

राजसमंद न्यूज, राजस्थान न्यूज,rajsamand news, rajasthan news
BJP कार्यकर्ताओं ने शी जिनपिंग का फूंका पुतला

राजसमंद. जिले में बीजेपी कार्यकर्ताओं ने भारतीय सैनिकों की हत्या के विरोध में चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग का पुतला फूंका. इस दौरान कार्यकर्ताओं ने चीनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही चीनी सामान का बहिष्कार करने का निर्णय लिया.

BJP कार्यकर्ताओं ने शी जिनपिंग का फूंका पुतला

इस मौके पर मौजूद बीजेपी के सभी कार्यकर्ताओं को जिलाध्यक्ष वीरेंद्र पुरोहित ने चीनी सामग्री का प्रयोग ना करने की शपथ दिलाई. साथ ही कार्यकर्ताओं से उन्होंने आह्वान किया कि वह जनता को चीनी सामग्री के बहिष्कार के प्रति जागरूक करें और चीन की आर्थिक रूप से कमर तोड़ने में मदद करें.

शहीद जवानों को दी गई श्रद्धांजलि

बीजेपी के जिला अध्यक्ष प्रदीप काबरा ने बताया कि 15 जून को चीन सीमा पर शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी गई. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं ने प्रण लिया है कि कोई चाइनीज समान नहीं खरीदेंगे और इसके लिए लोगों को भी प्रेरित करेंगे.

पढ़ें:भारत-चीन तनाव : पूर्वी लद्दाख का जायजा लेकर सेना प्रमुख ने जवानों को सराहा

बता दें कि लद्दाख की गलवान घाटी में 15 जून की रात भारत और चीन के सैनिकों के बीच हिंसक झड़प हुई थी. जिसमें भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. वहीं कई जवानों के घायल होने की भी सूचना मिली थी. जानकारी के अनुसार इस हिंसक झड़प में कई चीनी सैनिक की भी हताहत होने की सूचना मिली है.

इसके बाद से ही मार्केट में चीनी उत्पादक वस्तुओं मांग लोगो ने कम कर दी है और ज्यादा से ज्यादा लोगों को जागरुक व चीनी सामान का बहिष्कार करने के लिए लोगों से कहा जा रहा है. वहीं कई ऐसे भी एप्प हैं जो चीन के हैं उन्हें भी लोगो को यूज नहीं करने की सलाह दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details