राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में अन्य जिलों से आने वाले लोगों पर लगा प्रतिबंध, मजिस्ट्रेट से लेनी होगी अनुमति

राजसमंद में लॉकडाउन का असर लगातार देखने को मिल रहा है. जहां बुधवार को भी जिले में रोड पर सन्नाटा पसरा रहै. वहीं सभी दुकानें बी पूरी तरह बंद रही. इस दौरान कलेक्टर ने महामारी को देखते हुए अन्य जिलों के रहने वाले लोगों को जिले में आने के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

By

Published : Apr 15, 2020, 6:29 PM IST

lockdown in rajsamand, राजसमंद में लॉकडाउन
राजसमंद में अन्य जिलों से आने वाले लोगों पर लगा प्रतिबंध

राजसमंद. कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए प्रदेश में लॉकडाउन जारी है. इसी बीच राजसमंद में बुधवार को शहर के सभी प्रतिष्ठान मुख्य रूप से बंद रहे. ऐसे में सिर्फ दूध और मेडिकल की खुली रही.

पढ़ेंःCM गहलोत ने कोरोना संक्रमण को लेकर की समीक्षा बैठक, युद्ध स्तर पर काम के दिए निर्देश

वहीं शहर में अनावश्यक रूप से घूमने वाले लोगों पर पुलिस प्रशासन द्वारा कार्रवाई की गई. वहीं जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने आदेश जारी कर कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए और लोगों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए राजसमंद जिले के और अन्य जिलों के रहने वाले लोगों को जिले में आने के लिए प्रतिबंधित किया गया है.

जिला कलेक्टर ने बताया कि व्यक्ति राजसमंद जिले के हो निवासी हो या अन्य जिले के निवासी हो उसका जिले में आना प्रतिबंधित होगा. उन्होंने बताया कि विशेष परिस्थितियों में जिला मजिस्ट्रेट से अनुमति लेनी होगी.

पढ़ेंःCorona: मुस्लिम महासभा की अपील, कहा- घरों में रहें, सुरक्षित रहें और देश को भी सुरक्षित रखें

इसके साथ ही जिले में आने पर उन्हें स्थानीय उपखंड अधिकारी के निर्धारित किए हुए स्थान पर 14 दिन के लिए क्वॉरेंटाइन किया जाएगा. वहीं चिकित्सा विभाग लगातार स्कैनिंग का काम कर रहा है. प्रशासन द्वारा अलग-अलग टीमें गठित कर क्वॉरेंटाइन किए गए लोगों की निगरानी की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details