राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

सहकारिता आन्दोलन मजबूत करने के साथ-साथ कृषकों की आय में भी हो वृद्विः सीपी जोशी

राजसमंद के रेलमगरा के नव सृजित ग्राम सहकारी समिति कुण्डिया के उद्घाटन और सहकारिता सम्मेलन में शामिल होने के लिए विधानसभा अध्यक्ष  डॉ. सीपी जोशी राजसंमद पहुंचे.

By

Published : Sep 30, 2019, 10:25 PM IST

Assembly Speaker Dr. CP Joshi,विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी

राजसमंद. सहकारिता सम्मेलन में भाग लेने राजसमंद पहुंचे विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी ने कहा कि सहकारिता आंदोलन को मजबूत किये जाने की जरूरत है. साथ ही कृषकों की आय में दोगुनी वृद्वि हो जिससे की किसान खुशहाल और समृद्व बन सके. उन्होंने सहकारिता के माध्यम से किसानों को लाभान्वित करने के लिये कार्य करने की आवश्यकता भी बताई.

सहकारिता सम्मेलन में शामिल होने के लिए विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी राजसंमद पहुंचे.

आपको बता दें कि विधानसभा अध्यक्ष डॉ जोशी सोमवार को जिले के रेलमगरा के नव सृजित ग्राम सहकारी समिति कुण्डिया के उद्घाटन और सहकारिता सम्मेलन में शामिल होने के लिए राजसंमद पहुंचे. इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सहकारिता आन्दोलन को मजबूत करने के साथ दूध बैंक और राजसमंद डेयरी को भी विकसित करने का प्रयास करना चाहिए. साथ ही उन्होंने कहा कि किसान के लिये सहकारिता के माध्यम से महत्वपूर्ण कार्य किये जा सकते है. जोशी ने कृषकों की दशा सुधारने के लिये ग्राम सहकारी समिति की स्थापना पर बल दिया. जिससे कि इनका वास्तविक लाभ किसानों को मिल सके.

यह भी पढ़ें.अजमेरः गर्भवती महिला के बच्चे की मौत पर परिजनों का अस्पताल में हंगामा...चिकित्सकों पर लगाया लापरवाही का आरोप

किसानों का ऋण किया माफ
इस अवसर पर प्रभारी मंत्री उदयलाल आंजना ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया. इस दौरान राज्य सरकार ने किसानों के हितों को ध्यान में रखते हुए किसानों के ऋण माफ किये है. उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री की मंशा के अनुरूप हम सभी कार्य करने का प्रयास कर रहे है. वहीं आंजना ने कहा कि सहकारिता के माध्यम से इस दिशा में और कार्य करने का प्रयास करेंगे.

यह रहे उपस्थित
इस अवसर पर पूर्व जिला प्रमुख नारायण सिंह भाटी ने समारोह को सम्बोधित किया । आयोजित कार्यक्रम में जिला कलक्टर अरविन्द कुमार पोसवाल , उपखंड अधिकारी चन्द्रशेखर भंडारी , सहकारिता विभाग के अधिकारी , समाजसेवी देवकीनन्दन गुर्जर , व अनेक जनप्रतिनिधि , स्थानीय जनप्रतिनिधि व बडी संख्या में ग्रामीणजन समूह उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details