राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

पंचतत्व में विलीन हुआ राजसमंद का लाल, युद्धाभ्यास के दौरान घायल हुए थे शिवपाल

राजसमंद के लाल शिवपाल सिंह रावत जिंदगी और मौत की जंग के बीच झुलते हुए मंगलवार को मौत से हार गए. शिवराज का इलाज चंडीगढ़ आर्मी अस्पताल में चल रहा था. उपचार के दौरान चंडीगढ़ में रावत ने अंतिम सांस ली.

By

Published : Nov 13, 2019, 2:06 AM IST

rajsamand news, राजसमंद की खबर

राजसमंद. जिले के भीम उपखंड क्षेत्र के जस्साखेड़ा ग्राम पंचायत के आंतरिया गांव में शिवपाल सिंह मंगलवार को पंचतत्व में विलीन हो गए. दरअसल जैसलमेर में युद्धाभ्यास के दौरान घायल हुआ जवान शिवपाल का चंडीगढ़ में इलाज के दौरान मौत हो गई. जिसके बाद उनका पार्थिव शरीर पैतृक गांव जस्सा खेड़ा पहुंचा. जहां उनका अंतिम संस्कार किया गया.

पंचतत्व में विलीन हुआ राजसमंद का लाल

बता दें कि जब शहीद जवान शिवपाल का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो माहौल गमगीन हो गया और सभी की आंखें नम हो गई. परिवार के लोग फूट-फूट कर रोने लगे. जिसके बाद अंतिम संस्कार की तैयारी की गई और उनके पैतृक घर से श्मशान घाट तक की अंतिम यात्रा में सैकड़ों लोग अपने गांव के लाल को अंतिम विदाई देने पहुंचे और नम आंखों से विदाई दी. शमशान घाट पर पहले आर्मी की ओर से अंतिम सलामी दी गई. वहीं, भीम विधायक सुदर्शन सिंह रावत और भीम एसडीएम ने पुष्पांजलि दी.

पढ़ें- राजसमंद के आर.के अस्पताल में अस्थि रोग विशेषज्ञ न होने से मरीज परेशान

जानकारी के अनुसार जैसलमेर में युद्धाभ्यास के दौरान गोला बारूद फटने से जवान शिवपाल घायल हो गए थे. जिसके बाद उसका इलाज चंडीगढ़ में आर्मी अस्पताल में चल रहा था. जहां उनकी मौत हो गई. बता दें कि शिवपाल सिंह रावत 2 साल पूर्व ही भारतीय सेना में भर्ती हुए थे. उनके पिता भी भारतीय सेना में सूबेदार पद पर थे, जो करीब 10 वर्ष पहले रिटायर हो चुके थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details