राजस्थान

rajasthan

राज्य सरकार ने देवगढ़ CHC को दी सौगात, 65 लाख रुपये की लागत से लगेगा ऑक्सीजन प्लांट

By

Published : May 18, 2021, 9:19 PM IST

भीम-देवगढ़ विधायक सुदर्शन सिंह रावत के अथक प्रयास से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवगढ़ में 65 लाख रुपये से 100 सिलेंडर क्षमता वाला 1 ऑक्सीजन प्लांट लगाने की स्वीकृति मिल गई. इसके बाद विधायक ने मुख्यमंत्री का आभार जताया.

ऑक्सीजन प्लांट
ऑक्सीजन प्लांट

देवगढ़ (राजसमंद). जिले के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र देवगढ़ के स्थापना दिवस पर राज्य सरकार ने एक बड़ी सौगात दी है. वैश्विक महामारी कोरोना से पिड़ित मरीजों को मुख्य रूप से ऑक्सीजन सिलेंडर आवश्यकता पड़ रही. भीम-देवगढ़ विधायक सुदर्शन सिंह रावत के अथक प्रयास से कोरोना महामारी की दूसरी लहर में विधानसभा क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र देवगढ़ में 1 ऑक्सीजन प्लांट 100 सिलेन्डर क्षमता वाला का जिसकी लागत 65 लाख रूपये की स्वीकृति मिल गई है. आदेश फर्म एक्सीहीकोन ईवेन्ट मीडिया सोल्यूशन प्राईवेट लिमिटेड अंधेरी मुम्बई को राजस्थान सरकार के निदेशक (लोकल बॉडीज) का कार्य आदेश जारी कर दिये है. प्लांट की स्थापना फर्म की ओर से 2 महीने के अन्दर की जायेगी.

पढ़ें-राजसमंद: देवगढ़ में 45 जनप्रतिनिधियों को लगाई गई कोरोना वैक्सीन

गौरतलब है कि इस 100 बैड ऑक्सीजन प्लांट की स्थापना से देवगढ़ शहरी क्षेत्र के अलावा आस-पास की 32 ग्राम पंचायतों के मरीजों को राहत मिलेगी और कोरोना की दूसरी लहर से कारगर तरीके से निपटा जायेगा. इस ऑक्सीजन प्लांट के लिए विधायक रावत ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं शांति धारीवाल और स्वायत शासन विभाग के सभी अधिकारियों का आभार व्यक्त किया.

ज्ञात रहे की विधायक रावत की ओर से विधायक मद से की गई 70 लाख की घोषणा से आईसीयू, वेन्टीलेटर, ऑक्सीजन कॉसेन्ट्रेटर, बाईपेप मशीने गत दिनो में सीएचसी देवगढ़ पहुंच गई है और जनहित में स्थापित की जा चुकी है. पिछले दिनों जिला कलेक्टर एवं विधायक की संयुक्त दौरे के दौरान ऑक्सीजन सिलेन्डर की सप्लाई को लेकर ये स्पष्ट कर दिया था कि भीम एवं देवगढ़ के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कतई कमी नहीं आने देंगे.

देवगढ़ सीएचसी पर 15 नये जीएनएम / एएनएम का चयन

देवगढ़ सीएचसी पर 15 नये जीएनएम / एएनएम का कोविड की स्थिति को देखते हुये स्वीकृति जारी कर चयन किया गया है. जिससे स्वाथ्य सेवा सुचारु होगी. विधायक रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व में धन एवं संसाधन की कोई कमी नहीं आने दी जाएगी और भीम एवं देवगढ़ के लोगों की जान बचाने के हर संभव प्रयास करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details