राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में लॉकडाउन की सख्ती से हो रही पालना, लोगों से घर में रहने की अपील

राजसमंद में प्रशासन मुस्तैदी से लॉकडाउन की पालना करवा रहा है. जहां शहर की सभी दुकानें बंद हैं. वहीं शहरभर में मेडिकल टीम द्वारा सर्वे किया जा रहा है.

By

Published : Apr 9, 2020, 8:37 PM IST

राजसमंद न्यूज, rajsamand news
प्रशासन करा रहा है लॉक डाउन की सख्त पालना

राजसमंद.कोरोना वायरस महामारी के रोकथाम के लिए जिला प्रशासन लगातार मुस्तैदी के साथ कार्य कर रहा है. लॉकडाउन के 16 दिन शहर में सभी प्रतिष्ठान मुख्य रूप से बंद रहे, खास करके मेडिकल और दूध की दुकानें भी बंद रही.

वहीं पुलिस प्रशासन द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाकर अनावश्यक रूप से बाहर घूमने वाले लोगों पर कार्रवाई की गई. साथ ही स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार स्कैनिंग का काम कर रही है.

लॉकडाउन की सख्ती से हो रही पालना

पढ़ेंःजयपुर में क्वॉरेंटाइन सेंटर के रूप में काम आने वाले भवनों का निरीक्षण, दिए ये निर्देश

वहीं दिहाड़ी मजदूरों को भामाशाह के द्वारा भोजन बनाकर भोजन भेजा जा रहा है, जिससे की लॉकडाउन के दौरान कोई व्यक्ति शहर में भूखा ना सोए. वहीं कृषि विभाग केंद्र के वरिष्ठ वैज्ञानिक औरअध्यापक डॉक्टर पीसी रैगर ने कृषकों का निर्देश दिया है.

पढ़ेंःजरूरतमंद पाक विस्थापितों को उपलब्ध कराएं राशन सामग्री: मुख्यमंत्री

उन्होंने सभी कृषकों से अपील की है कि वो तैयार फसलों की कटाई और अन्य कृषि कार्यों को संपादित करने के दौरान सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करें. मास्क का उपयोग, स्वच्छता साबुन से नियमित अंतराल में हाथ धोते रहना तथा एक दूसरे से सामाजिक दूरी बनाए रखने पर विशेष ध्यान दें. ईटीवी भारत भी आपसे अपील करता है कि प्रशासन द्वारा जारी गाइडलाइन का गंभीरतापूर्वक पालन करें.

ABOUT THE AUTHOR

...view details