राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंदः कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क, घर-घर जाकर चिकित्सा विभाग ले रहा सैंपल

राजसमंद में अभी तक कोरोना का एक भी मरीज सामने नहीं आया है. ऐसे में प्रशासन लगातार लोगों की सैंपलिंग कर ही है. इस कड़ी में शनिवार को 88 लोगों के सैंपल लिए गए.

By

Published : Apr 25, 2020, 7:09 PM IST

कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क, Administration cautious about corona
कोरोना को लेकर प्रशासन सतर्क

राजसमंद. कोरोना वायरस महामारी ने पूरी दुनिया को अपनी चपेट में ले लिया है. इससे अछूता राजस्थान भी नहीं है. लेकिन यह वायरस फिलहाल राजसमंद में प्रवेश नहीं कर पाया है. चिकित्सा विभाग लगातार मुस्तैदी के साथ कदम उठा रहा है.

पढ़ेंःराजस्थान के किसान ने मरुधरा में उगा दी 'कश्मीरी केसर'

चिकित्सा विभाग द्वारा आगामी 3 दिनों तक शनिवार से लोगों के रेंडम सेंपलिंग की जांच की जा रही है. इसके लिए उन्होंने क्षेत्रवार में 250 लोगों के सैंपलिंग का लक्ष्य दिया गया है. जिसके तहत शनिवार को 88 लोगों के सैंपल लिया गया. यह टीम जगह-जगह जाकर 3 दिनों में 250 सैंपल लेंगी. इस दौरान जिस व्यक्ति का सैंपल लिया जा रहा है. उसकी रिपोर्ट आने तक घर में ही क्वॉरेंटाइन किया जाएगा.

पढ़ेंःराशन वितरण पैकेट पर कांग्रेस नेताओं के फोटो पर भाजपा की आपत्ति, कहा- आपदा की घड़ी में सियासत ना करे सरकार

वहीं इनके अलावा आरके अस्पताल में 11 सैंपल लिए गए, जबकि नाथद्वारा चिकित्सालय में 4 सैंपल लिए गए. अब तक 456 सैंपल लिए जा चुके हैं. जिनमें से 348 सैंपल की रिपोर्ट आ चुकी है. जबकि 108 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है. जिनमें 5 सैंपल पहले भेजे गए थे. उनकी रिपोर्ट भी नहीं आई है. वहीं चिकित्सा विभाग डोर टू डोर स्कैनिंग के काम में जुड़ा हुआ है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details