राजस्थान

rajasthan

राजसमंदः 9 साल की फातिमा ने रखा पूरे 30 दिन रोजा, अल्लाह से मांगी कोरोना मुक्ति की दुआ

By

Published : May 25, 2020, 3:09 PM IST

बाघपुरा की निवासी 9 साल की नन्हीं फातिमा ने पूरे 30 दिन का रोजा रखा. राजस्थान की भीषण गर्मी में भूखी प्यासी इस नन्हीं रोजेदार ने देश में भाईचारे के लिए दुआ मांगी. साथ ही देश से कोरोना खत्म हो जाए इसके लिए भी अल्लाह से इबादत की.

राजसमंद की फातिमा, fatima of rajsamand
9 साल की फातिमा ने रखा पूरे 30 दिन रोजा

राजसमंद. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के हजारों मामले हर रोज सामने आ रहे हैं. कोरोना से बचने के लिए पूरी दुनिया अपने अपने तरीके से जद्दोजहद कर रही है. ऐसे में मात्र 9 साल की मासूम ने भी रमजान के पाक महीने में 30 दिन रोजे रखकर कोरोना जैसी महामारी को खत्म करने की दुआएं की है.

9 साल की फातिमा ने रखा पूरे 30 दिन रोजा

ईद के दिन भी इस महामारी से निजात के लिए फातिमा बानो ने खास दुआ की. राजसमंद के बाघपुरा की निवासी अलीमुद्दीन रंगरेज की पुत्री फातिमा बानो ने पाक महीने रमजान के पूरे रोजे रखे. फातिमा ने इस भीषण गर्मी में भी भूख और प्यास को सहते हुए रोजे में हर दिन कोरोना महामारी को खत्म करने की दुआएं की.

जब ईद के दिन लोग एक दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं. तब मासूम फातिमा इस वैश्विक महामारी के काल की समाप्ति के लिए अल्लाह से दुआ मांग रही हैं. ईटीवी भारत की टीम भी फातिमा के घर पहुंची. जहां हमने देखा कि 9 साल की मासूम ने 25 अप्रैल से लेकर 24 मई तक रोजे रखे.

पढ़ें- खाद्य सुरक्षा योजना में चयनित परिवारों को मिल रहा फायदा, जून में 445 मीट्रिक टन दाल की जाएगी वितरित

फातिमा की अम्मी बताती हैं कि रमजान का महीना आने से पहले ही फातिमा उनसे इस बार रोजे रखने के लिए कहने लग गई थी. उन्होंने बार-बार उसे समझाया लेकिन उसकी जिद थी की वह पूरे 30 दिन रोजे रखेगी. फातिमा ने यह करके भी दिखाया. वहीं फातिमा ने ईटीवी भारत की तरफ से सभी देशवासियों को ईद की मुबारकबाद दी और इस कोरोना महामारी में कोरोना वॉरियर्स की भूमिका निभा रहे लोगों का अभिनंदन भी किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details