राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

राजसमंद में 70 वर्षीय वृद्ध मिला कोरोना पॉजिटिव, कुल आंकड़ा पहुंचा 170 पर

कोरोना वायरस का संक्रमण दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है. ऐसे में राजसमंद में कोरोना का एक और नया मामला सामने आया है. जिसके बाद जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 170 पर पहुंच गया है.

By

Published : Jun 18, 2020, 8:00 PM IST

राजसमंद में मिले कोरोना पॉजिटिव, corona positive found in rajsamand
राजसमंद में मिले कोरोना पॉजिटिव

राजसमंद. वैश्विक महामारी कोरोना वायरस का दौर लगातार जारी है. जिले में लगातार कोरोना वायरस महामारी के मामले सामने आ रहे हैं. गुरुवार को आई रिपोर्ट में एक और कोरोना पॉजिटिव सामने आया है.

70 वर्षीय वृद्ध मिला कोरोना पॉजिटिव

जानकारी के अनुसार जिले में गुरुवार को भीम निवासी एक 70 वर्षीय वृद्ध कोरोना संक्रमित पाया गया है. कोरोना पॉजिटिव को संस्थागत आइसोलेशन में रखकर उपचार शुरू कर दिया गया है. पॉजिटिव व्यक्ति के संपर्क में आने वाले लोगों को भी चिन्हित कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

वहीं जिले में दो और लोगों ने कोरोना पर विजय प्राप्त कर ली है. जिन्हें कोविड-19 सेंटर नाथद्वारा से छुट्टी दे दी गई है. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर जेपी बुनकर ने बताया कि जिले में अब 6 हजार 8 सैंपल लिए गए हैं. जिसमें से 170 पॉजिटिव जबकि 5 हजार 536 नेगेटिव पाए गए हैं. वहीं 302 की रिपोर्ट आनी अभी शेष रही है.

पढ़ेंःवंदे भारत मिशनः 3 फ्लाइट से 545 प्रवासी राजस्थानी पहुंचे जयपुर

गुरुवार को आरके राजकीय जिला चिकित्सालय से 21, सामान्य जिला चिकित्सालय नाथद्वारा से 31, राजसमंद ब्लॉक से 20, केलवाड़ा ब्लॉक से 10, भीम ब्लॉक से 25, आमेट ब्लॉक से 28 रेलमगरा से 9 और खमनोर से 2 लोगों के सैंपल लेकर उदयपुर की आरएनटी मेडिकल कॉलेज में भिजवाए गए हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details